सरकार की तरफ से लॉन्च हो रहा है 499 रूपये का फोन

461

सरकारी टेलीकॉम कंपनी BSNL ने मोबाइल हैंडसेट बनाने वाली “Detel” कंपनी  के साथ साझेदारी में फीचर फोन पर बंडल ऑफर की घोषणा की है. दोनों कंपनियों ने साझेदारी में Detel D1 नाम से एक किफायती फीचर फोन पेश किया है. Detel D1 की असली कीमत मात्र 346 रुपये है और BSNL बंडल टैरिफ प्लान के साथ इस डिवाइस को 499 रुपये में उपलब्ध कराया जा रहा है.

इस तरह मिलेगा ऑफर का लाभ

इस नए फीचर फोन की घोषणा जयपुर में की गई है. Detel D1 नाम का ये फ़ोन पूरी तरह से एक फीचर फोन है और BSNL ने कोई मोबाइल डेटा का ऑफर पेश नहीं किया है. इस टैरिफ प्लान की कीमत 153 रुपये है. Detel D1 की कीमत 346 रुपये है इस तरह इस फीचर फोन की कुल कीमत 499 रुपये होती है.

detel D1 -

इस 153 रुपये वाले प्लान में ग्राहकों को 153 रुपये का टॉक टाइम दिया जाएगा. साथ ही 15 पैसे प्रति मिनट की दर से BSNL टू BSNL वॉयस कॉल और BSNL से बाकी नेटवर्क के लिए 40 पैसे प्रति मिनट की दर से चार्ज किया जाएगा. इस टॉक टाइम और कॉलिंग का फायदा 365 दिनों के लिए मिलेगा. यानी इसकी वैलिडिटी 365 दिनों की होगी. इल प्लान के साथ ही 28 दिनों के लिए पर्सनल रिंग बैक टोन फ्री मिलेगा.

फ़ोन के फीचर्स

Detel D1 फीचर फोन की बात करें तो इसमें 1.44 इंच मोनोक्रोम डिस्प्ले दिया गया है और ये GSM 2G नेटवर्क पर काम करता है. हालांकि इस फीचर फोन में केवल सिंगल सिम सपोर्ट दिया गया है.  इस फोन की बैटरी 650mAh की है और इसमें टॉर्च लाइट उपलब्ध है. इसके अलावा इसे और खास बनाने के लिए इसमें फोन बुक और लाउड स्पीकर भी दिया गया है.