बांदा- बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को किया गया पांच दिन तक रद्द, जानिए पूरी खबर

1422

बांदा: बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को पांच दिन तक रद्द किया गया है. आपको बता दें कि जंघई (ग्वालियर)-वाराणसी रेल ट्रैक के दोहरीकरण की वजह से इस एक्सप्रेस ट्रेन को रद्द किया है.

बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन के पांच दिन तक रद्द होने की मुख्य वजह

लखनऊ मंडल के जंघई-वाराणसी रेल खंड के बीच रेल लाइन दोहरीकरण और नॉन इंटरलाकिंग में काम चलने से ग्वालियर-वाराणसी बुंदेलखंड एक्सप्रेस ट्रेन को पांच दिन तक रद्द किया गया है. आपको बता दें कि 28 मई से 1 जून तक ग्वालियर से वाराणसी गाड़ी नंबर 21107 और 29 मई से 2 जून तक वाराणसी से ग्वालियर गाड़ी नंबर 21108 वाली दोनों ट्रेन को रद्द किया गया है. वहीं जानकारी के मुताबिक, खजुराहों लिंक एक्सप्रेस को भी इस दौरान रद्द किया गया है.

जैसी ही इस खबर की सूचना स्थानीय रेलवे स्टेशन के लोगों को लगी तो आस-पास हडकंप से मच गया. इस कारण वर्ष ग्वालियर, इलाहाबाद और वाराणसी जाने वाले यात्रियों जिन्होंने अपनी टिकट पहले से ही बुक करवा रखी थी, उन्होंने इस खबर को सुनकर टिकट रद्द कराने की होड़ मच गई.

Varanasi Gwalior Bundelkhand Express 2 news4social -

आपको बता दें, जानकारी से यह पता चला कि ट्रेन निरस्त अवधि में करीब पांच सैकड़ा से अधिक सफर करने वाले यात्रियों ने आरक्षण करवाया हुआ था. ट्रेन रद्द करवाने के कारण प्रशासन को लगभग डेढ़ लाख रुपए तक का भारी नुकसान हुआ है. इस के बारे में स्टेशन प्रबंधक आरबी वर्मा ने कहा कि रेलवे प्रशासन द्वारा ट्रेन को कुछ दिनों के लिए रद्द करने पर यात्रियों को उनके टिकट की पूरी रकम अदा की गई है, वहीं रेलवे विभाग द्वारा किसी प्रकार की कोई भी कटौती नहीं हुई है.अब देखना यह होगा की क्या पांच दिन तक या फिर उससे भी ज्यादा इस समस्या से जनता को गुजरना पड़ेगा.