श्मशान घाट गए नवजात को दफनाने, मिट्टी में दफन जिंदा मिली दूसरी बच्ची

636
death
श्मशान घाट गए नवजात को दफनाने, मिट्टी में दफन जिंदा मिली दूसरी बच्ची

ऐसे मामले आपने सुने ही होगे जहां पर कई छोटे बच्चे खतरनाक जगहों से बच जाते है और उनके जान पर कोई खतरा भी नहीं होता है. ऐसा ही एक मामला उत्तर प्रदेश के बरेली में हुआ है. जहां एक पिता अपनी मृत बच्ची को दफनाने के लिए गया था. वहीं उसी धरती पर दूसरी बेटी मिली.

दसअसल बरेली में एक महिला ने समय से पहले ही एक बच्ची को जन्म दिया था. जिसने इस दूनिया में आने से पहले ही दम तोड दिया. यह सभी बखुबी जानते है कि अगर परिवार में किसी की मृत्यु हो जाती हैं, तो परिवार का माहौल कैसा रहता है. यहां तो एक नन्ही सी जान की बात है जिसके आने से घर में खुशी का माहौल बन जाता है.

परिवार बेहद ही गमगीन माहौल में अपनी नवजात बच्ची को दफनाने के लिए श्मशान घाट पहुंच गए और जैसे ही उन लोगों ने वहां गड्ढा खोदा वहां उन्हें एक मटकी में पड़ी दूसरी नवजात बच्ची के रोने के अवाज सुनाई दी. उस बच्ची की अवाज सुनकर वहां पर मौजूदा परिवार बेहद ही डर गया. जिसके बाद उन लोगों ने श्मशान घाट के चौकीदार को पूरी बात बताई.

imgpsh fullsize anim 13 2 -

इसके बाद सभी चौकीदार के साथ मिलकर उसी स्थान पर पहुंचे जहां पर बच्चे की रोने की अवाज आ रही थी. दरअसल गड्ढा खोदते वक्त फावड़े से वह मटकी फूट गई. जिसमें उस दूसरी जिंदा नवजात बच्ची को डालकर दफनाया गया था. शोकाकुल परिवार ने इसे ईश्वर का चमत्कार मानते हुए फौरन उस बच्ची को वहां से निकाला और उसे लेकर अस्पताल की तरफ दौड़ गए. वहीं उसी परिवार के अन्य लोगों ने मरी हुई बच्ची को उसी गड्ढे में दफना दिया.

यह भी पढ़ें : महिला के साथ 4 हैवानों ने किया दरिंदगी से रेप
इस खबर को परिजनों ने तुरंत पुलिस को भी दी, जिसके बाद उस बच्ची को जिला अस्पताल के शिशु केयर सेंटर में भर्ती कराया गया है. वहां बच्ची की हालत काफी गंभीर बनी हुई है. बच्ची को लोगों ने जमीन खोदकर बाहर निकाला है, इसलिए स्थानीय लोग उसे सीता के नाम से बुला रहे है. वहीं दूसरी और पुलिस ने उस जिंदा बच्ची को दफनाने वाले आरोपियों की तलाश शुरू कर दी है. फिलहाल बच्ची का इलाज जारी है.