नाले में गिरी बस, भयानक हादसे में मौत की नींद सोए दो दर्जन से ज्यादा यात्री

246
Bus-accident

राजधानी लखनऊ से दिल्ली की तरफ़ यात्रियों से भरी हुई बस आ रही थी इतने में एक दर्दनाक हादसा हो गया और 29 लोगों की इसमें जान चली गई।

दरअसल, उत्तर प्रदेश के लखनऊ से एक बस दिल्ली आ रही थी। उसने अभी आगरा शहर पार कर आगरा-लखनऊ एक्सप्रेसवे की ओर आ रही थी कि इतने में एक भयानक हादसा घटित हो गया। बस का संतुलन बिगड़ा और वह नाले में जाकर गिर गई। इस भयावह घटना में उन्त्तीस लोगों की मौत हो गई। वहीं, दो दर्जन से ज्यादा यात्री ज़ख़्मी हो गए।

Bus mischance -

आगरा के एत्मादपुर थाना सीमा के अंतर्गत चौहान गांव के पास सुबह करीब 4:30 बजे यमुना एक्सप्रेस वे पर उस समय चीख-पुकार मच गई। जब सवारियों से भरी बस हाईवे के बीच में बनी जगह से हो कर झरना नाले में गिर गई। इसमें दो दर्जन से ज्यादा लोगों की मौत हो गई जबकि बस में 55 सवारियां मौजूद बताई गई हैं। बस का एक्सीडेंट सुबह-सुबह हुआ तो ज्यादातर लोग गहरी नींद में थे। उन्हें बचने का मौका तक नहीं मिला। बस भी पानी में जाकर गिरी।

रेस्क्यू टीम मौके पर जाकर बचाव कार्य में लग गई है। पानी में बस होने की वजह से रेस्क्यू में दिक्कत आ रही थी फिर भी बचाव दल के लोग बस में फंसे शवों को एक-एक कर निकाल रहे हैं।

Passengers casualties -

वहीं, मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने यात्रियों की मौत पर दुख जताते हुए जिलाधिकारी और पुलिस अधीक्षक को घायलों को हर संभव मदद उपलब्ध कराने का निर्देश दिया है। घटना के बाद यूपी रोडवेज ने मुआवजे का ऐलान कर दिया है। मृतकों के परिजनों को 5 लाख रुपए की आर्थिक मदद दी जाएगी।

ये भी पढ़ें : तीन हैवानों ने मासूम लड़की के साथ की हैवानियत