क्या सेक्स करने से फैल सकता है COVID-19?

2034
news
क्या सेक्स करने से फैल सकता है COVID-19?

क्या सेक्स करने से फैल सकता है COVID-19 ?

कोरोनावायरस महामारी के समय में यौन संबंध रखना सुरक्षित नहीं है। यह हाल ही में प्रकाशित एक शोध में कहा गया है। JAMA नेटवर्क ओपन के अनुसार, COVID-19 को सेक्स के माध्यम से प्रेषित किया जा सकता है क्योंकि इस वायरस का पता लगाने वाला स्तर वीर्य में पाया गया है।यह पता चलता है कि इस महामारी के दौरान सुरक्षित यौन संबंध बनाना कितना महत्वपूर्ण है।

चीनी अध्ययन के अनुसार, कोरोनावायरस ठीक होने के बाद भी एक संक्रमित व्यक्ति के वीर्य में रह सकता है। इसका अर्थ है, सेक्स करने बाद ठीक आपके साथी के COVID-19 संक्रमण होने की संभावना बढ़ सकती है। अध्ययन के लिए, शोधकर्ताओं ने 38 कोरोनोवायरस के बरामद मरीजों के वीर्य के नमूने एकत्र किए और वीर्य में SARS-CoV-2 के पता लगाने योग्य स्तर तक ले गए।

covid19 sex

वर्तमान में, वीर्य में वायरस की सांद्रता के बारे में कोई जानकारी नहीं है और यह कितने समय तक जीवित रह सकता है। जेएएमए नेटवर्क ओपन मेडिकल जर्नल में प्रकाशित इस रिसर्च में लिखा है कि COVID-19 सांस की बूंदों, मल, लार और मूत्र में भी पाया गया है। स्पर्म में ये वायरस पाया जाता है या नहीं इसके लिए ही ये रिसर्च की गई थी।

sex facts in lockdown

यह भी पढ़ें : शादी के लिए चीनी पुरुष खरीद रहे पाकिस्तान के गरीबों की बेटियां- Video

अब 6 लोगों के स्पर्म में ये वायरस मिला है। इन मरीजों में से चार संक्रमण के एक्यूट स्टेज में थे वहीं दो लोग स्वस्थ हो रहे थे। शोधकर्ताओं ने कहा है कि अभी बात की पुष्टि के लिए और शोध की जरूरत होगी कि फिजिकल रिलेशन से ये वायरस आगे ट्रांसमिट होता है या नहीं।

Disclaimer: इस लेख में दी गई जानकारियां और सूचनाएं सामान्य जानकारी पर आधारित हैं. News4social इनकी पुष्टि नहीं करता है. यह खबर इंटरनेट से ली गयी है। इन पर अमल करने से पहले संबंधित विशेषज्ञ से संपर्क करें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.