क्या बनारस से ममता बनर्जी 2024 में नरेंद्र मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ सकती हैं?

1117
news

प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने मुख्यमंत्री ममता बनर्जी से सवाल किया कि क्या वह पश्चिम बंगाल में चल रहे चुनाव 2021 में एक अन्य निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करेंगी, तृणमूल कांग्रेस के सांसद महुआ मोइत्रा ने कहा, पीएम को वाराणसी सीट की चिंता करनी चाहिए। मोइत्रा के ट्वीट से इस बात की अटकलें तेज हो गई हैं कि 2024 के लोकसभा चुनाव में ममता वाराणसी से पीएम मोदी के खिलाफ चुनाव लड़ेंगी या नहीं।

गुरुवार को एक चुनावी रैली को संबोधित करते हुए, पीएम मोदी ने कहा, “दीदी, क्या इस अफवाह में कोई सच्चाई है कि आप दूसरे निर्वाचन क्षेत्र से नामांकन दाखिल करने जा रहे हैं? सबसे पहले, आप वहां (नंदीग्राम) गए और लोगों ने आपको जवाब दिया।

अगर आप कहीं और जाते हैं, तो बंगाल के लोग तैयार हैं। ”

mamta non fiii 1 -

टीएमसी सांसद मोइत्रा ने पीएम मोदी को तैयार रहने के लिए कहा क्योंकि 2024 लोकसभा चुनाव में उनकी पार्टी के नेता वाराणसी से चुनाव लड़ेंगे।

बाद में, टीएमसी ने पीएम मोदी के इस दावे को खारिज कर दिया कि बनर्जी नंदीग्राम के अलावा किसी अन्य सीट से चुनाव लड़ेंगे। टीएमसी के शीर्ष सूत्रों ने बताया, “सीएम का किसी दूसरी सीट से लड़ने का सवाल ही नहीं उठता। वह नंदीग्राम को आराम से जीत रही हैं।”टीएमसी से स्पष्टीकरण पीएम मोदी द्वारा दावा किए जाने के बाद आया कि ममता बनर्जी अब दूसरी सीट से अपना नामांकन दाखिल करेंगी।

mamta non 1 -

ममता अपने जीवन की सबसे कठिन राजनीतिक चुनौतियों में से एक का सामना कर रही हैं। वह एक दशक से पश्चिम बंगाल को हेल करने के बाद पोल में भाजपा से कड़ी चुनौती का सामना कर रही है। नंदीग्राम में, वह अपने सहयोगी-प्रतिद्वंद्वी सुवेंदु अधिकारी के खिलाफ चुनाव लड़ रही हैं, जिन्होंने पिछले दिसंबर में टीएमसी छोड़ दी थी और अब भाजपा के टिकट पर लड़ रहे हैं। एक राजनीतिक लड़ाई से अधिक, नंदीग्राम की लड़ाई प्रतिष्ठा में से एक में बदल गई है और यह तय करने के लिए एक व्यक्तिगत लड़ाई का अनुपात माना गया है कि नंदीग्राम आंदोलन की विरासत का मालिक कौन है।

अधिकारी ने 2007 में नंदीग्राम में भूमि-अधिग्रहण-विरोधी आंदोलन का नेतृत्व किया। 2009 के आम चुनावों में, अधिकारी तमलुक से जीते। 2014 में, वह तमलुक से लोकसभा के लिए फिर से चुने गए। हालांकि, 2016 में नंदीग्राम से विधानसभा चुनाव जीतने के बाद उन्होंने इस्तीफा दे दिया और उन्हें परिवहन मंत्री बनाया गया

यह भी पढ़े:A+ ब्लड ग्रुप वाले व्यक्ति की खासियत क्या होती है?