क्या सैलून जाने से कोरोना का खतरा हो सकता है?

603
news
क्या सैलून जाने से कोरोना का खतरा हो सकता है?

क्या सैलून जाने से कोरोना का खतरा हो सकता है?

सैलून की यात्रा करना उचित नहीं है, क्योंकि इसमें वायरस फैलने का खतरा ज्यादा होता है । हम एक ऐसे समय का सामना कर रहे हैं जब यह सबसे अच्छा है यदि हम किसी अन्य व्यक्ति के साथ निकटता में नहीं आए,ताकि कोरोनोवायरस को फैलने के जोखिम को कम किया जा सके।सीडीसी का कहना है कि चेहरे के बाल फिल्टर का काम नहीं करते, क्योंकि इनकी गहराई कम होती है और वे बेहद बारीक कीटाणुओं को नहीं रोक सकते.

एजेंसी का मानना है कि चेहर पर बाल होने की वजह से मास्क से लीकेज होने के आसार 20 से 1,000 गुना तक बढ़ जाते हैं. एजेंसी ने क्लीन शेव लुक को इस मामले में सबसे बेहतर बताया है. कोरोना वायरस के फैलने के बाद दुनिया भर में सुरक्षा के लिए मास्क का चलन काफी हद तक बढ़ गया है.

salon

हम सभी जानते हैं कि ब्यूटी पार्लरों में काम लोगों के साथ शारीरिक संपर्क में आने से होता है। यह दोनों पार्टियों के लिए खतरनाक है। यही कारण है कि, जब तक कि पूरी तरह से आवश्यक न हो, पार्लर जाने से बचे और कम से कम मैनीक्योर, पेडीक्योर और बाल कटवाने जैसी प्रक्रियाओं के लिए।

corona facts

यह भी पढ़ें : कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने पर कैसे पता चलेगा कि कौन संक्रमित है?

रोग नियंत्रण केंद्र (सीडीसी) चेतावनी देता है कि वायरस लंबे समय तक सतहों पर जीवित रह सकता है। इसलिए, यहां तक ​​कि अगर कोई आपके पास खाँसी / छींक नहीं रहा है, तो यह बहुत संभव है कि आप तालिकाओं, कुर्सियों और फिर अपनी आँखों, नाक या मुँह को छूकर संक्रमण का अनुबंध कर सकते हैं। यही कारण है कि, सैलून के लिए सावधानी बरतने और स्वच्छता उपायों के लिए यह महत्वपूर्ण है कि उन्हें सावधानी बरतनी चाहिए।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.