Anil Deshmukh News: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर पर CBI का छापा, परमबीर सिंह की याचिका के बाद हुआ मामला दर्ज

360
Anil Deshmukh News: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर पर CBI का छापा, परमबीर सिंह की याचिका के बाद हुआ मामला दर्ज

Anil Deshmukh News: महाराष्ट्र के पूर्व गृहमंत्री अनिल देशमुख के घर पर CBI का छापा, परमबीर सिंह की याचिका के बाद हुआ मामला दर्ज ( Maharashtra ke purv grehmantri anil deshmukh ke ghar pr CBI ka chapa, parambir singh ki yachika ke baad hua mamla darj) 

हाइलाइट्स:

  • सीबीआई ने अनिल देशमुख के घर और अन्य संबंधित जगहों पर छापेमारी शुरू की महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है
  • परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की हफ्ता वसूली का आरोप लगाया था
  • इस मामले में सीबीआई ने अनिल देशमुख से तकरीबन 11 घंटे पूछताछ भी की थी

मुंबई
महाराष्ट्र के पूर्व गृह मंत्री अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने मुकदमा दर्ज कर जांच शुरू कर दी है। शनिवार की सुबह से ही सीबीआई ने उनके घर और अन्य संबंधित जगहों पर छापेमारी शुरू की है। सीबीआई की इस रेड के बाद अनिल देशमुख की मुश्किलें और भी बढ़ती हुई नजर आ रही हैं।

मुंबई के पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की हफ्ता वसूली का आरोप लगाया था और इस संबंध में बॉम्बे हाई कोर्ट में याचिका भी दायर की थी अदालत के आदेश के बाद सीबीआई ने इस जांच को शुरू किया है।

अगला नंबर मंत्री अनिल परब का?
वहीं बीजेपी के पूर्व सांसद और वरिष्ठ नेता किरीट सोमैया ने कहा है कि अनिल देशमुख के खिलाफ सीबीआई ने एफआईआर रजिस्टर कर अपनी जांच शुरू कर दी है। अब इसके बाद अगला नंबर राज्य के परिवहन मंत्री अनिल परब का है। सोमैया ने कहा कि फिलहाल इस मामले में सीबीआई, एनआईए, और ईडी जांच कर रही है। लेकिन इस मामले में जल्द ही इनकम टैक्स भी जांच करेगी। उद्धव ठाकरे को दो हजार करोड़ रुपए के वसूली प्रकरण का हिसाब देना पड़ेगा।

देशमुख से तकरीबन 11 घंटे पूछताछ
इस मामले में सीबीआई ने अनिल देशमुख से तकरीबन 11 घंटे पूछताछ भी की थी। जिसके बाद सीबीआई ने एक रिपोर्ट तैयार की है। हालांकि यह रिपोर्ट अभी तक सीबीआई ने अदालत में पेश नहीं की है। इस रिपोर्ट को पेश करने के पहले अनिल देशमुख के खिलाफ एफआइआर दर्ज की गई है। आपको बता दें कि बॉम्बे हाई कोर्ट में जब पूर्व पुलिस कमिश्नर परमबीर सिंह इस मामले में पेश हुए थे। तब उनसे भी अदालत ने यही कहा था कि बिना एफआईआर के किस जांच की आप मांग कर रहे हैं। लिहाजा सीबीआई ने औपचारिक रूप से इस मामले में मुकदमा भी दर्ज कर लिया है।

परमबीर सिंह ने अनिल देशमुख के खिलाफ 100 करोड़ रुपए की हफ्ता वसूली का आरोप लगाया था

यह भी पढ़े: उत्तर प्रदेश में पहली बार ग्राम पंचायत चुनाव कब हुए थे ?

Source link