फीमेल पार्टनर को सेक्स के बाद ऑर्गैज्म मिलने पर शरीर में क्या बदलाव आते है ?

3707
फीमेल पार्टनर को ऑर्गैज्म मिलने पर शरीर में आते है क्या बदलाव ?
फीमेल पार्टनर को ऑर्गैज्म मिलने पर शरीर में आते है क्या बदलाव ?

फीमेल पार्टनर को सेक्स के बाद ऑर्गैज्म मिलने पर शरीर में क्या बदलाव आते है ?

मेल ओर्गास्म के विषय में काफी ही मूवीज बनाई गयी है लेकिन वही फीमेल ओर्गास्म के बारे में न तो ज़यादा बताया जाता है और न ही कोई बात करता है। बदलते समय के साथ लोगो में इस विषय में अब काफी लोग बात करने लगे है। फिल्मो के साथ साथ रियल लाइफ में भी सेक्स ओर्गास्म की बात होने लगी है। तोह चलिए बात करते है महिलाओं में ओर्गास्म से होने वाले बदलाव के बारे में ।

जब आप सेक्शुअली स्टिमुलेटेड होती हैं और उत्तेजना महसूस होती है तो सिर्फ वजाइना में ही नहीं बल्कि शरीर के कई अंगों में ब्लड का फ्लो बढ़ जाता है जिससे आपकी स्किन, फेस, जांघ और ब्रेस्ट लाल होने के साथ-साथ हल्का गर्म भी हो जाता है। इस प्रक्रिया को सेक्स फ्लश भी कहते हैं.

अगर आपको ऑर्गैज्म हासिल हो गया है, तो आपकी वजाइना यानी जननांग बेहद सेंसेटिव हो जाते हैं और उस वक्त उन्हें छूने का भी दिल नहीं करता.ऐसा इसलिए क्योंकि क्लिटरिस में सैंकड़ों नर्व्स होते हैं और हर महिला क्लिटरिस स्टिमुलेशन पर अलग-अलग तरह से रिऐक्ट करती है.

मास्टरबेशन  ऑर्गैज्म
मास्टरबेशन ऑर्गैज्म

जब आप सेक्स करते है या फिर जब मास्टरबेशन के बाद ऑर्गैज्म हासिल करती हैं तो आपकी पेल्विक वॉल्स एक्सपैंड हो जाती हैं. इस दौरान रिलीज हुई सेक्शुअल एनर्जी की वजह से बहुत सी महिलाओं को कंपकंपी या थरथराहट भी महसूस होती है.

अगर आप जिम सेशन करते हो, तो आपको पता होगा कि ऑर्गैज्म हासिल करना किसी कार्डियो सेशन जैसा ही है. जहां क्लाइमैक्स हासिल करते ही आपकी सांसे फूलने लगती हैं और दिल की धड़कन तेज हो जाती है.

यह भी पढ़ें : बेडरूम में उत्तेजना को खत्म कर सकती हैं ये गलतियां

आखिरकार इतनी मेहनत के बाद जब आप क्लाइमैक्स हासिल कर लेती हैं तो इस दौरान ऑक्सिटोसिन जिसे लव हॉर्मोन भी कहते हैं. नाम का एक हॉर्मोन रिलीज होता है. जिससे आपको खुशी महसूस होने लगती है.