पुलिस ने फिल्मी अंदाज़ में बर्थडे पार्टी से 67 गैंगस्टर्स को गिरफ्तार किया

411

हम अक्सर कहते हैं कि फिल्में समाज का आईना होती हैं. कई बार ऐसा भी देखा गया है कि फिल्म या सीरियल से प्रेरणा लेकर किसी काम को अंजाम दिया गया हो. पर अब तक आम जन ही ऐसे काम करते रहे हैं. लेकिन इस बार पुलिस ने एक फिल्म से प्रेरणा लेकर एक बहुत बड़े ऑपरेशन को अंजाम दिया है.

अगर आपने ‘सिंघम’ देखी है तो आपको अजय देवगन का वह दृश्य याद होगा जब जयकांत शिकरे अपने गुंडों के साथ पार्टी करता रहता है. तभी अचानक सिंघम आ धमकता है और उसके गुंडों की पिटाई कर देता है. यदि हम यह कहें कि ऐसा ही मिलता-जुलता वाकया असलियत में हुआ है तो आप शायद यक़ीन नहीं करेंगे.

सतर्कता से मिली सफलता  

चेन्नई में मंगलवार रात पुलिस ने 67 वांटेड गैंगस्टर्स को एक साथ गिरफ्तार किया. ये सभी गैंगस्टर्स चेन्नई के मलैय्यमबक्कम गांव से तब पकडे गए जब वे डॉन चुलईमेडू बिन्नू के फार्म हाउस पर बर्थडे पार्टी के जश्न में डूबे हुए थे. चेन्नई पुलिस के एक अफसर के मुताबिक,  पकड़े गए गैंगस्टर्स की तलाश लंबे समय से थी. पुलिस को बर्थडे पार्टी की टिप कार रूटीन चैकिंग के दौरान मिली थी.

बताया जा रहा है कि पुलिस टोल नाके पर कारों की तलाशी ले रही थी तभी एक कार में कई गैंगस्टर्स बैठ कर जाते हुए दिखे, पूछने पर पुलिस को पता लगा कि ये सभी डॉन चुलईमेडू बिन्नू के बर्थडे पार्टी का जश्न मनाने जा रहे थे. यह खबर मिलते ही पुलिस ने मलैय्यमबक्कम गांव के पास सभी चौकियों और थानों में अलर्ट भेजा और गैंगस्टर्स को पकड़ने ‘ऑपरेशन बर्थडे’ छेड़ दिया. जब पुलिस ने फार्म हाउस में छापा मारा तब डॉन चुलईमेडू बिन्नू केक काट रहा था. रेड की खबर मिलते ही फार्म हाउस में अफरा तफरी मच गई और 67 गैंगस्टर्स को अरेस्ट कर लिया. लेकिन डॉन चुलईमेडू बिन्नू भागने में कामयाब रहा. पुलिस ने मौके से 50 बाइक, चार कार और भारी मात्रा में धारदार हथियार बरामद किए हैं.

DON -

लोकल दाऊद है बिन्नू

ऐसा बताया जाता है कि डॉन चुलईमेडू बिन्नू खुद को तमिलनाडु का दाऊद इब्राहिम कहलाना पसंद करता है. यही वजह है कि उसने दाऊद की तरह बर्थडे पार्टी रखी थी और शहर के सारे बदमाशों को बुलाया था. बिन्नू पर हत्या, लूटपाट, अवैध वसूली समेत कई मामले दर्ज हैं. डॉन के बर्थडे पर उसके साथियों ने जमकर आतिशबाजी भी की. पुलिस को छापे में कई पटाखे भी बरामद हुए हैं. चेन्नई में अपराधिक गतिविधियों को अंजाम देने के लिए उसने 100 से ज्यादा बदमाश अपनी गैंग में रखे हुए हैं. इनमें से अधिकतर बदमाश हिस्ट्री शीटर हैं, जिनकी पुलिस को लंबे समय से तलाश थी.

फिलहाल पुलिस डॉन बिन्नू की तलाश कर रही है. गिरफ्तार किये गए सभी गैंगस्टर्स से पूछताछ जारी है.