मुख्यमंत्री केजरीवाल भी निकलेगें तीर्थ यात्रा पर, इस तारीख को होगी शुरूआत

212
arvind kejriwal

दिल्ली सरकार की तरफ़ से बुज़ुर्गों को तीर्थ यात्रा पर ले जाया जा रहा है। इस यात्रा में अरविन्द केजरीवाल भी शामिल होंगे।

20 जुलाई को वैष्णों देवी जाने वाली तीर्थ यात्रा में मुख्यमंत्री केजरीवाल अपने पूरे परिवार के साथ इसमें शामिल होंगे। उनके अलावा उपमुख्यमंत्री मनीष सिसोदिया भी इस तीर्थ यात्रा में शरीक होंगे। यह ऐलान केजरीवाल ने गुरूवार को तीर्थ यात्रा में चयनित बुज़ुर्गों के साथ सचिवालय में आयोजित संवाद कार्यक्रम में की।

gq -

यहां सीएम केजरीवाल ने कहा, मैं आप बुज़ुर्गों से कहना चाहता हूं कि आपका ये बेटा कोशिश करेगा कि आपकी ज़िन्दगी में आपको एक तीर्थ यात्रा ज़रूर करवाऊं।

बता दें कि दिल्ली सरकार ने बुज़ुर्गों के लिए के मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना की शरूआत की है। यह यात्रा पूरी तरह से मुफ्त होगी। इसमें बुज़ुर्गों के जाने का खर्च सरकार खुद उठाएगी। पहली यात्रा 12 जुलाई को स्वर्ण मंदिर-वाघा बॉर्डर के लिए रवाना होगी। वहीं, दूसरी 20 जुलाई को वैष्णों देवी के लिए रवाना होगी।

इस बीच केजरीवाल ने ये भी कहा, बुज़ुर्गों को तीर्थ यात्रा पर भेजने से सुकून मिल रहा है। हर बुज़ुर्ग की इच्छा तीर्थ यात्रा करने की होती है। इसका पुण्य दिल्ली की जनता को भी मिलेगा क्योंकि उनके दिए हुए टैक्स से आप तीर्थ यात्रा पर जाएंगे। इस दौरान सीएम अरविन्द केजरीवाल ने मेट्रो व बसों में महिलाओं के लिए मुफ्त सफर कराने की तरह बुज़ुर्गों व छात्रों को रियायत देने की बात की।

ये भी पढ़ें : दिल्ली में इस तारीख को होगी झमाझम बारिश