बीएचयू मामला: चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, कुलपति के अधिकार होंगे सीज!

478
बीएचयू मामला: चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, कुलपति के अधिकार होंगे सीज!
बीएचयू मामला: चीफ प्रॉक्टर ने दिया इस्तीफा, कुलपति के अधिकार होंगे सीज!

बीएचयू मामला अब न्याय की तरफ बढ़ रहा है। जी हाँ, बीएचयू मामलें में दोषियों पर कार्रवाई की जाने लगी है। आपको बता दें कि छेड़खानी के विरोध में प्रदर्शन कर रही छात्राओं पर लाठीलार्च किया गया था, जिसके बाद मामला आग की तरह फैलने लगा। अब मामलें में कुलपति और संबंधित अधिकारियों पर गाज गिरने वाली है। आइये खबर से रूबरू कराते है..

आपको बता दें कि छात्राओं पर लाठीचार्ज मामले में चीफ प्रॉक्टर ओएन सिंह ने इस्तीफा दे दिया है। साथ ही सूत्रों की माने तो कुलपति के भी अधिकार सीज किये जा सकते है। हालांकि इस बात की अभी तक कोई पुष्टि नहीं हुई है।

क्यों दिया इस्तीफा….
आपको बता दें कि बीएचयू के चीफ प्रॉक्टर ओएन सिंह ने कैंपस में हुई हिंसा की जिम्मेदारी लेते हुए अपना इस्तीफा कुलपति को सौंप दिया है और कुलपति ने इस्तीफा स्वीकार भी कर लिया है।

दो महीने में रिटायर हो जाएंगे कुलपति….

आपको यह भी बता दें कि कुलपति दो महीने में रिटायर होने वाले हैं, इसकी वजह से उनके सारे अधिकार छीने जा सकते है।

हास्टल वार्डन पर भी गिरेगी गाज…

मामलें को गंभीरता से लेते हुए अब हास्टल वार्डन पर भी गाज गिर सकती है। आपको बता दें कि हॉस्टल वार्डन ने छात्रा की शिकायत पर कहा था कि देर रात तक बाहर घूमने पर छेड़छाड़ तो होगी ही। वार्डन के इस बयान से उस पर कार्रवाई हो सकती है।

दिल्ली में तलब किये गये थे वीसी…
आपको बता दें कि बीएचयू वीसी दिल्ली में तलब किये गये थे, जिसके बाद से अब खबर आ रही है कि उनके सभी अधिकार छीने जा सकते है। अब आगे क्या होगा मामलें में यह तो खैर वक्त ही बताएगा।