चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा ने प्रेस कांफ्रेंस करने वाले चारों जजों से की ख़ास मुलाक़ात

256

चीफ जस्टिस ऑफ़ इंडिया दीपक मिश्रा ने मंगलवार को चारों नाराज़ जजों से एक ख़ास मुलाकात की. आज सुबह इस मुलाक़ात के दौरान सभी मुद्दों पर चर्चा की गई. सूत्रों के अनुसार, बुधवार को सीजेआई और नाराज जजों के बीच और गहरी बातचीत हो सकती है.

चीफ जस्टिस के आमंत्रण पर आये जज

बताया जा रहा है कि  यह मुलाकात मंगलवार को सुप्रीम कोर्ट के चीफ जस्टिस दीपक मिश्रा के चेंबर में हुई. मीटिंग सुबह दस बजे हुई और तकरीबन 15 मिनट तक चली. इसके बाद सभी ने बाकी जजों के साथ जज लाउंज में चाय मीटिंग में भाग लिया और फिर सभी जज अपनी-अपनी कोर्ट में चले गए. इसके बाद चीफ जस्टिस भी वापस अपने चेंबर में पहुंचे और मंगलवार 10.45 पर कोर्ट का कामकाज शुरू किया.

इससे पहले अटॉर्नी जनरल के के वेणुगोपाल ने मंगलवार को कहा था कि ऐसा प्रतीत होता है कि उच्चतम न्यायालय में संकट अभी सुलझा नहीं है. दूसरी तरफ उच्चतम न्यायालय बार एसोसिएशन के अध्यक्ष विकास सिंह ने उम्मीद जताई कि इस सप्ताह के अंत तक ये संकट सुलझ जाएगा.

Cheif justice -

वेणुगोपाल ने जल्दी-जल्दी बदले बयान

अटॉर्नी जनरल वेणुगोपाल ने कल कहा था कि शीर्ष न्यायालय में सब कुछ सुलझ गया है. हालांकि आज अपने ही बयान को गलत साबित करते हुए उन्होंने कहा, ‘‘मुझे लगता है कि संकट अभी सुलझा नहीं है. उम्मीद करते हैं कि दो-तीन दिन के भीतर चीजें सुलझ जाएंगी.’’

उच्च न्यायालय में 12 जनवरी को ये संकट तब उत्पन्न हो गया था जब चार वरिष्ठतम न्यायाधीशों न्यायमूर्ति जे चेलमेश्वर, न्यायमूर्ति रंजन गोगोई, न्यायमूर्ति मदन बी लोकुर और न्यायमूर्ति कुरियन जोसेफ ने भारत के प्रधान न्यायाधीश दीपक मिश्रा के नेतृत्व में शीर्ष न्यायालय के कामकाज की खुले तौर पर आलोचना की थी.