सुप्रीम कोर्ट परिसर में बंद वकीलों के चैंबर फिर खुलेंगे, इन बातों का रखना होगा ध्‍यान…

सुप्रीम कोर्ट परिसर में बंद वकीलों के चैंबर फिर खुलेंगे, इन बातों का रखना होगा ध्‍यान…

सुप्रीम कोर्ट ने वकीलों के चैंबर खोलने की इजाजत देते हुए एक सरकुलर जारी किया है

नई दिल्ली:

Coronavirus Pandemic: कोरोना वायरस की महामारी के चलते बंद पड़े सुप्रीम कोर्ट परिसर (Supreme Court campus)में वकीलों के चैम्बर (Lawyers Chamber)फिर से खुलेंगे. सुप्रीम कोर्ट ने इसकी सशर्त इजाजत दी है. शीर्ष अदालत की ओर से जारी सरकुलर में कहा गया है कि सुप्रीम कोर्ट में वकीलों के चैंबर सोमवार से शुक्रवार से खुलेंगे. सुबह 10 से शाम 4 बजे तक ये चैम्बर खुलेंगे जबकि शनिवार, रविवार को यहां सैनेटाइजेशन होगा. सरकुलर में साफ किया गया है कि सिर्फ प्रॉक्सीमिटी कार्ड होल्डर या अथॉरिटी लैटर वाले वकील, क्लर्क चैंबर में जाएंगे और शनिवार व रविवार सभी का प्रवेश प्रतिबंधित रहेगा. सभी को मॉस्‍क लगाना अनिवार्य होगा.

गौरतलब है कि सुप्रीम कोर्ट की ओर से सुप्रीम कोर्ट बार एसोसिएशन (SCBA) और सुप्रीम कोर्ट एडवोकेट ऑन रिकॉर्ड (SCORA) को कहा गया है कि वे चेंबर और इसके आसपास ज्यादा भीड़ न हो इसलिए ऑड ईवन बेसिस की तर्ज पर तय कर सकते हैं कि कौन से चेंबर किस दिन खुलेंगे और इस बारे में वकीलों को निर्देश जारी कर सकते हैं.

इसके साथ ही वकीलों को यह भी बताने को कहा गया है कि एसी चलाने से स्वास्थ्य संबंधी परेशानी बढ़ सकती है. कोरोना वायरस की महामारी के मद्देनजर सुप्रीम कोर्ट परिसर में सभी की थर्मल स्क्रीनिंग होगी और उन्हें एक सेल्फ डिकलेरेशन फार्म भी भरना होगा कि उनको कोई बीमारी नहीं है. सुप्रीम कोर्ट रजिस्ट्री में भी सेनेटाइइजर उपलब्ध कराएगा.

Source link