सीएम अशोक गहलोत ने सेना के बहाने पीएम मोदी पर साधा निशाना

279

सीएम अशोक गहलोत ने राजस्थान में कांग्रेस की क़रारी हार को लेकर पीएम मोदी पर निशाना साधते हुए कहा, ”उन्होंने सेना के पीछे आकर राजनीति की है। राष्ट्रभक्ति की बात कर देश में भावनात्मक माहौल बनाया। उम्मीदवारों को तो कोई पूछ ही नहीं रहा था। दूल्हा (उम्मीदवार) कौन है। दूल्हा तो पीछे था।”  

राज्य में 2019-2020 के लिए बजट पेश करने विधानसभा पहुंचे अशोक गहलोत ने कई विषयों को लेकर केन्द्र सरकार व प्रधानमंत्री नरेन्द्र पर निशाना साधा। इस दौरान उन्होंने कहा, ”प्रदेश के विकास में केन्द्र से कितना सहयोग मिलेगा, छोड़ेंगे नहीं, लेकिन हम अपने हक को लेकर रहेंगे। वहीं, भाजपा द्वारा लोकसभा चुनाव में किए गए वादों पर उन्होंने कहा, उन्होंने भी प्रदेश की जनता से वादे किए थे। अब पता लगेगा कि कितनी मदद करते हैं।” दरअसल, सीएम ने ये हमले बुधवार को बजट अभिभाषण के बाद पत्रकारों को संबोधित करते हुए किए।

Ashok Gehlot1 -

विधानसभा में पेश बजट का ज़िक्र करते हुए उन्होंने कहा, ”राज्य बजट में महिला, युवा और किसान को प्राथमिकता पर रखा गया है। बजट के लिए ज्यादा समय नहीं मिला। यह मार्च 2020 तक के लिए है। काफी समय लोकसभा चुनाव आचार संहिता में निकल चुका है। बजट में पार्टी के चुनाव घोषणा पत्र को आधार बनाकर जनहित में फैसले लिए गए हैं।”

उन्होंने मंत्रिमण्डल के साथियों को लेकर कहा, ”उनसे भी उम्मीद की जाती है कि वे बजट घोषणा के मुताबिक विभागों में काम कराएंगे। वैसे भी कांग्रेस के राष्ट्रीय अध्यक्ष राहुल गांधी की मंशा है कि 24 घंटे मंत्री काम करें। ऐसे में हर व्यक्ति को पूरी जिम्मेदारी के साथ काम करना है। हम और हमारे साथ अधिकारी जनता के ट्रस्टी बनकर काम करें।”

ये भी पढ़ें : कर्नाटक के बाद राजस्थान में भी कांग्रेस के लिए मुसीबत, गहलोत का आया यह बयान