यूपी के इलाहाबाद के दौरे पर सीएम योगी

425
यूपी के इलाहाबाद के दौरे पर सीएम योगी
यूपी के इलाहाबाद के दौरे पर सीएम योगी

देश के सबसे बड़े राज्य यूपी के सीएम योगी आदित्यनाथ इलाहाबाद के दौरे पर रहेंगे। जी हाँ, यूपी के मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ शनिवार को इलाहाबाद दौरे पर रहेंगे। सीएम योगी के इलाहाबाद आने से यहाँ की जनता खुश हो गई है।

खबर के मुताबिक, यूपी के सीएम योगी इलाहाबाह में गंगा किनारे बसे 122 गांवों को खुले में शौच मुक्त होने की घोषणा कर सकते है। इसके साथ ही सीएम योगी आदित्यनाथ अर्धकुंभ 2019 के 29 कार्यों का शिलान्यास भी करेंगे। सीएम योगी आज ही प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए 30 स्वच्छता रथ रवाना करेंगे। सीएम योगी इलाहाबाद के नैनी के इंजीनियरिंग कॉलेज में जनसभा को संबोधित करेगें।

जानियें, सीएम योगी के कार्यक्रम के बारे में

यूपी के सीएम के साथ कार्यक्रम में केंद्रीय जल संसाधन मंत्री उमा भारती और केंद्रीय ग्रामीण विकास मंत्री नरेंद्र सिंह तोमर भी शामिल होंगे। इस कार्यक्रम के दौरान उत्तराखंड, झारखंड बिहार एवं पश्चिम बंगाल में गंगा के किनारे बसे 1651 गांवों के प्रतिनिधि और संबंधित जिलों के अधिकारी भी हिस्सा लेंगे।

साथ ही सीएम योगी अर्द्धकुंभ के प्रस्तावित 29 कार्यों का शिलान्यास और स्वच्छता रथ भी रवाना करेंगे । इलाहाबाद-वाराणसी मार्ग को चौड़ा करना और बक्शी बांध को भी चौड़ा करने का प्रस्तावों का शिलान्यास होना है। इसके साथ ही पावर कारपोरेशन के सब स्टेशन को उच्चीकृत किया जाना भी शामिल है,है, जिसका शिलान्यास सीएम करेंगे।

सीएम के दौरे से लगाई जाने वाली कयासें

प्रदेश में जब भी कोई सीएम दौरे पर होता है, तब वहाँ की जनता उम्मीदों के बांध बांधने लगती है। यह उम्मीद तब और भी ज्यादा बढ़ जाती है, जब सीएम को प्रदेश की जनता ने बहुमत दिया हो। इसी कड़ी में यूपी के सीएम योगी आतें है, प्रदेश की जनता ने उन्हें चुनाव में बहुमत दिया था, इसीलिए प्रदेश की जनता ने सीएम से उम्मीद लगा रखी है। जहाँ एक तरफ लोग कयास लगा रहे है कि सीएम उनके लिए किसी योजना की शुरूआत करेंगे, तो वहीं दूसरी तरफ इलाहाबाद की युवा पीढ़ी सरकार से रोजगार संबंधी योजनाओं की उम्मीद लगा रखी है।

बहरहाल, सीएम योगी के इलाहाबाद के दौरे से सियासी गलियारों में अफरा-तफरी मच गई है, विपक्ष इसे राजनीति बता रहें हैं तो सरकार पक्ष का कहना है कि योगी इलाहाबाद की जनता के लिए गयें है।