सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले इलाकों से रियायतें वापस ले ली जाएंगी : केजरीवाल

सोशल डिस्टेंसिंग का पालन नहीं करने वाले इलाकों से रियायतें वापस ले ली जाएंगी : केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल (फाइल फोटो)

नई दिल्ली:

दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने सोमवार को कहा कि सरकार उन इलाकों से लॉकडाउन रियायतें वापस ले लेगी, जहां के लोग सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं करेंगे. उनकी यह घोषणा उन खबरों के बीच की गयी है जिनमें कहा गया था कि राष्ट्रीय राजधानी के कई इलाकों में लोगों ने शराब की दुकानों पर सामाजिक दूरी संबंधी नियमों का पालन नहीं किया. ये दुकानें सोमवार को खुलीं. केजरीवाल ने कहा कि यह दुखद है कि लोग कुछ दुकानों पर छह फुट या दो मीटर की अनिवार्य दूरी नहीं रख रहे थे. उन्होंने लोगों से कोई भी जोखिम नहीं लेने का अनुरोध किया.

केजरीवाल ने कहा, जिस-जिस की इजाजत केंद्र सरकार ने दी हमने दिल्ली में उस सब की इजाजत आज दे दी. दिल्ली के लोगों ने डेंगू को हराया था. पिछले साल 10 हफ्ते 10:00 बजे 10 मिनट कार्यक्रम किया और डेंगू को हराया. पिछले साल डेंगू से कोई मौत नहीं हुई. अब हम कोरोना को हराएंगे, दिल्ली को और खोलेंगे. कोरोना को हमें मिलकर हराना है.

उन्होंने कहा, ‘तीन चीज़ें ज़रूरी है. मास्क ज़रूर पहनें, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करें और अपने हाथ साफ़ रखें. आपको कोरोना होगा या नहीं होगा यह 90 फ़ीसदी आप पर निर्भर करता है.केजरीवाल ने ऑनलाइन मीडिया ब्रीफिंग में कहा, “दुकानें बंद नहीं हो रही हैं. हमें सख्त कदम उठाने होंगे. हम सभी को जिम्मेदार नागरिकों की तरह आचरण करना होगा.” मुख्यमंत्री ने कहा कि अगर किसी दुकान के बाहर सोशल डिस्टेंसिंग के नियमों का पालन नहीं किया जाता है तो सरकार उसे सील कर देगी.

यह भी पढ़े:  क्या प्लाज्मा थेरेपी से कोरोना वायरस का सफल इलाज संभव है?

केजरीवाल ने कहा, “हमें कोरोना वायरस को हराना है. मैं लोगों से मास्क पहनने, सोशल डिस्टेंसिंग का पालन करने और अपने हाथों की सफाई करते रहने की अपील करता हूं.”

Source link