कांग्रेस के इस नेता ने योगी के सामने रखी मांग कहा भगवान राम के साथ लगे मां सीता की प्रतिमा

206

अयोध्या: कांग्रेस के एक नेता ने यूपी के सीएम एक समाने रखी है एक बड़ी मांग, इस दौरान उन्होंने अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के साथ ही मां सीता की प्रतिमा लगावाने के लिए सीएम योगी को पत्र भी लिखा है.

congress leader wants goddess sita statue in ayodhya with lord ram s statue 2 news4social -

बता दें कि कांग्रेस नेता करन सिंह ने कहा कि इससे अयोध्या में सीता जी को एक उचित स्थान प्राप्त हो सकेंगा. उन्होंने योगी को पत्र में लिखते हुए कहा कि योगी जी, मुझे पिछले सप्ताह सिमरिया जाने का मौका मिला है. यह मिथिला की भूमि है. यहां जाकर मुझे एक ख्याल आया कि मिथिला मां सीता की प्राकट्य भूमि हैं. यहां से विवाह करने के बाद मांसीता बहू बनकर अयोध्या गई थीं.

congress leader wants goddess sita statue in ayodhya with lord ram s statue 1 news4social -

लेकिन अयोध्या जाने के कुछ दिनों बाद ही उन्हें 14 साल का वनवास झेलना पड़ा था. जब वह वनवास से वापस आईं तो भी उन्हें अयोध्या में रहने आई तो उन्हें यह ज्यादा वक्त नहीं मिला सका. इन बातों को ध्यान में रखते हुए करन सिंह ने योगी से अनुरोध किया है कि अयोध्या में भगवान राम की प्रतिमा के कम से कम आधी ऊंचाई तक मां सीता जी की प्रतिमा भी लगवाई जाए. ताकी हजारों सालों बाद मां सीता को अयोध्या में सहीं स्थान मिल सकें. करन सिंह ने ये पत्र मुख्यमंत्री योगी आदित्यना के लिए लिखा है.