विंग कमांडर अभिनन्दन की ‘मूंछों’ को लेकर कांग्रेस ने मोदी सरकार के सामने रखी ये मांग

243
Congress-Demand

संसद के निचले सदन लोकसभा में कांग्रेस के नेता अधीर रंजन चौधरी ने अपने भाषण में सबसे पहले नरेन्द्र मोदी सरकार पर जमकर निशाना साधा। कई मुद्दों पर बोलते हुए अधीर चौधरी ने बालाकोट एयरस्ट्राइक के बाद पाकिस्तान में घुसकर उनके विमान को गिराने वाले वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन वर्धमान को पुरस्कार देने की मांग की है। इतना ही नहीं, कांग्रेस नेता ने कहा है कि अभिनंदन की मूंछों को ‘राष्ट्रीय मूंछें’ घोषित कर देनी चाहिए।

congress demand 1 -

लोकसभा में कांग्रेस सदन के नेता अधीर चौधरी ने कहा कि बालाकोट में जो वायुसेना ने एयरस्ट्राइक की, कांग्रेस पार्टी उसका समर्थन करती है। इसके साथ ही उन्होंने मांग रखी कि विंग कमांडर अभिनंदन को पुरस्कार से नवाज़ा जाना चाहिए और उनकी मूंछों को राष्ट्रीय मूंछें घोषित कर देनी चाहिए।

कांग्रेस नेता ने कहा कि हम चाहते हैं, हमारे नौजवान इससे प्रेरित हों। अधीर रंजन चौधरी की इस मांग पर लोकसभा में जमकर तालियां बजीं।

घर में घुसकर पाकिस्तान को सिखाया था सबक

बता दें कि 14 फरवरी को जब पाकिस्तानी आतंकवादियों ने पुलवामा में आतंकी हमला किया था, तो उसके बाद वायुसेना ने बालाकोट में एयरस्ट्राइक की थी। एयरस्ट्राइक के अगले ही दिन पाकिस्तान ने भी पलटवार किया था, जिसके जवाब में विंग कमांडर अभिनंदन उनके विमान का पीछा करते वक्त पाकिस्तानी सीमा में जा गिरे थे।

congress demand 2 -

अभिनंदन को पाकिस्तानी सेना ने पकड़ बना लिया था और वह करीब 2 दिन तक वहां पर ही रहे थे। हालांकि, भारतीय कूटनीति के दबाव में पाकिस्तान को उन्हें छोड़ना ही पड़ा. भारत में उनके सम्मान में लोगों ने मार्च निकाला, सोशल मीडिया पर उनके लिए कैंपेन चला। अभिनंदन भारत वापसी के बाद कुछ दिन छुट्टी पर रहे, लेकिन बाद में उन्होंने ड्यूटी ज्वाइन कर ली।

ये भी पढ़ें : PM मोदी बने विश्व के सबसे ताक़तवर नेता, ये है वजह