कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर मोदी को नीच बताने वाले अपने बयान पर कायम

241

कांग्रेसी नेता मणिशंकर अय्यर एक बार फिर सुर्खियाँ बटोर रहे हैं. असल में 2017 में गुजरात विधानसभा चुनाव के दौरान मणिशंकर अय्यर ने नरेंद्र मोदी के लिए ‘नीच किस्म का आदमी’ जैसा विशेषण का प्रयोग किया था, जिसके बाद उस वक़्त बहुत हंगामा हुआ था.

अब मणिशंकर अय्यर ने एक न्यूज़ बेबसाइट के लिए लिखे गये एक लेख में अपने उस बयान को सही ठहराया है. इस बार कांग्रेसी नेता ने राजीव गांधी प्रकरण और बालाकोट हमले के बाद के पीएम मोदी के बयानों को लेकर अपने बयान को सही ठहराया है. अय्यर ने प्रधानमंत्री पर अपनी शैक्षिक योग्यता के दावे के बारे में भी निशाना साधा है.

Mani Shankar Aiyar -

मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को अभी उनके हालिया दिए गये इंटरव्यू में बादल और रडार को लेकर की गयी टिप्पणी पर भी फटकार लगाई. अय्यर ने आगे कहा कि ‘उन्होंने (मोदी) ने अपने 56 इंच के सीने को थपथपाया और देखा कि वास्तव में भारी बादल छा गए हैं। भारतीय वायु सेना के लिए अच्छा है क्योंकि पाकिस्तानी रडार मोटे काले बादलों में नहीं जा पाएंगे।’  उन्‍होंने प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी के हाल की रैलियों के बयानों का हवाला देते हुए कहा है, ‘याद है 2017 में मैंने मोदी को क्‍या कहा था? क्‍या मैंने सही भविष्‍यवाणी नहीं की थी?’

गौरतलब है कि इसके पहले भी मणिशंकर अय्यर प्रधानमंत्री मोदी के बारे में कई आपत्तिजनक टिप्पड़ी कर चुके हैं. 2014 के लोकसभा चुनावों में भी मणिशंकर अय्यर ने प्रधानमंत्री को चायवाला बताया था.