गुजरात चुनाव : कांग्रेसी करेंगे चुनाव आयोग का घेराव, मोदी पर रोड शो करने का आरोप

गुजरात चुनाव : कांग्रेसी करेंगे चुनाव आयोग का घेराव, मोदी पर रोड शो करने का आरोप

गुजरात चुनाव में पीएम मोदी पर चुनाव अचार संहिता का आरोप लगा है। कांग्रेस पार्टी के मुताबिक पीएम मोदी जब अहमदाबाद के राणिप बूथ पर से वोट डालकर लौट रहे थे तो उन्होंने रोड शो किया जो कि अचार संहिता का उल्लंघन है।

बता दें कि आज दोपहर 12 बजे प्रधानमंत्री ने अहमदाबाद के राणिप बूथ पर लाइन में लगकर वोट डाला और लौटते वक्त उन्होंने सड़क के दोनों तरफ मौजूद भीड़ का अभिवादन स्वीकार किया। गौरतलब है कि पीएम मोदी लोटते वक्त चलती कार से बाहर निकलकर लोगों का अभिवादन स्वीकार कर रहे थे जिससे कांग्रेसी नेता भड़क गए हैं और उन्होंने कहा है कि आज इलेक्शन कमीशन का घेराव किया जाएगा।

मोदी के तथाकथित रोड शो से कांग्रेस में तिलमिलाहट है। कांग्रेस के प्रवक्ता रणदीप सुरजेवाला और गुजरात के प्रभारी कांग्रेसी नेता अशोक गहलोत ने प्रेस कॉन्फ्रेस करते हुए कहा कि चुनाव आयोग पीएम के पीएस की तरह बर्ताव कर रहा है। एक तरफ तो ईसी ने राहुल गांधी के इंटरव्यू को चैनलों पर दिखाने से मना कर दिया और दूसरी तरफ वहां पीएम वोटिंग के दिन रोड शो कर रहे हैं। लेकिन उन पर कोई कार्रवाई नहीं की जा रही है।

प्रेस कॉन्फ्रेंस में कांग्रेस के राष्ट्रीय महासचिव अशोक गहलोत ने कहा कि हमने ईसी के आगे सभी तथ्यों को रखा सारे साक्ष्य चुनाव आयोग के सामने प्रस्तुत होने के बावजूद चुनाव आयोग का कहना है कि वो शाम 5 बजे के बाद ही कोई एक्शन ले सकते हैं। कांग्रेसी नेताओं का कहना है कि चुनाव आयोग बीजेपी के सहयोगी के रूप में काम कर रही है।

बता दें कि 2014 में लोकसभा चुनाव के वक्त भी पीएम मोदी पर ऐसे ही आरोप लगे थे। तब मोदी ने वोट देकर लौटते वक्त अपने कुर्ते पर लगे कमल के फूल के दिखाया था जो कि भाजपा का चुनाव चिन्ह है।