कोरोना के कारण कौन से कारोबार हो रहे है सबसे ज्यादा प्रभावित

932

कोरोना के कारण जान और माल दोनों की ही बड़े स्तर पर हानि हो रही है। कोरोना कहर ऐसा बरसा की अर्थ्वव्स्था को बिल्कुल ले कर डूबा। कोरोनावायरस का प्रकोप, जो चीन में उत्पन्न हुआ, ने वैश्विक रूप से हजारों लोगों को संक्रमित किया है। कोरोना के संक्रमण से जुड़े जोखिमों को कम करने के लिए कई देशों और उनके शहरों को लॉक-डाउन लागु है।

virus attack coronavirus COVID 19 shut -

इसके साथ ही, वैश्विक कंपनियों जैसे कि Google, Microsoft, Apple, Salesforce, Twitter आदि ने COVID-19 के प्रसार के बीच घर से बाहर की नीतियों को अनिवार्य रूप से लागू किया है। लोगों को सलाह दी जाती है कि वे सामाजिक समारोहों से बचें और बीमारी के आगे प्रसार से बचने के लिए विभिन्न देशों / शहरों की यात्रा करें। ये सीमाएँ कुछ उद्योगों में व्यापार मंदी का कारण है। आज हम आपको बताते है ऐसे कौन से सेक्टर है जो कोरोना के कारण ठप नज़र आरहा है।

corona 134 -

कोरोनवायरस के प्रकोप से मनोरंजन उद्योग पर काफी बुरा प्रभाव पड़ रहा है। बड़े बड़े फिल्मो शो की शूटिंग रुक गयी है। जिसके कारण हज़रो लोगो के पेट पर लात पड़ी। वही ऑनलाइन एंटरटेनमेंट जैसे नेटफ्लिक्स , अमेज़न प्राइम आदि का कारोबार बढ़ा लेकिन वही एंटरटेनमेंट इंडस्ट्री , बॉलीवुड सीरियल काफी प्रभावित हुए।

यह भी पढ़ें : क्या कोरोना वायरस जूतों या पॉलीबैग से भी फैलता है?

कोरोनवायरस के प्रकोप से यात्रा और पर्यटन उद्योग बुरी तरह प्रभावित होता है। COVID-19 महामारी होने के कारण, लोग विभिन्न देशों और शहरों की यात्रा करते थे अब वो इससे बच रहे है। जिससे यात्रा व्यवसाय पर नकारात्मक प्रभाव पड़ा है और इससे प्रभावित देशों के पर्यटन लाभ पर बुरा असर पड़ रहा है। लॉकडाउन के कारण रियल एस्टेट सेक्टर को भी काफी नुकसान हुआ है