करनाल में कोरोना नेगेटिव बता बुजुर्ग का शव परिजनों को सौंपा फिर पॉजिटिव कहकर अर्थी से उठा लाए शव

532
news
करनाल में कोरोना नेगेटिव बता बुजुर्ग का शव परिजनों को सौंपा फिर पॉजिटिव कहकर अर्थी से उठा लाए शव

करनाल के कल्पना चावला मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस से सदर बाजार निवासी 82 वर्षीय एक बुजुर्ग का शव उसके परिजनों को कोरोना नेगेटिव कह कर सौंप दिया गया। जब परिजन शिवाजी कॉलोनी शिवपुरी में उसका संस्कार करने लगे तो वहां पुलिस मौके पर पहुंच गई और उसे कोराना पाजिटिव बताकर अर्थी से बुजुर्ग के शव को उठाकर ले आए। इसके बाद बलड़ी बाईपास श्मशान घाट में अंतिम संस्कार किया गया। परिजनों ने मेडिकल कॉलेज के डॉक्टरों पर लापरवाही के आरोप लगाए।

https://www.facebook.com/watch/?v=2064747676995229

परिजनों ने बताया कि 82 वर्षीय बुजुर्ग की रविवार को तबीयत खराब हो गई थी। इसके बाद उन्हें कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज में दाखिल कराया गया जहां उनकी हार्ट अटैक के कारण मौत हो गई। इसके बाद वह सुबह से उनका शव लेने के लिए पोस्टमार्टम के बाहर खड़े रहे। डॉक्टरों ने उस समय कहा कि इनकी कोरोना वायरस की रिपोर्ट नहीं आई है।

karnal non fiii -

रिपोर्ट आने के बाद ही शव दिया जाएगा। दोपहर को शव परिजनों को दे दिया गया। परिजनों ने शिवपुरी में संस्कार की तैयारी की और शव को अर्थी पर भी लिटा दिया। इस दौरान करीब 50 सदस्य मृतक के संपर्क में भी आए। मृतक के दाह संस्कार की तैयारी पूरी होने के बाद मौके पर सदर बाजार थाना पुलिस पहुंच गई और उन्होंने संस्कार को रुकवा दिया और फिर अर्थी से बुजुर्ग को एंबुलेंस में लेकर बलड़ी बाईपास पर पहुंचे। साथ ही परिजनों को बताया गया कि इनकी रिपोर्ट पॉजिटिव आई है।

karnal non -

कल्पना चावला राजकीय मेडिकल कॉलेज के पोस्टमार्टम हाउस के इंचार्ज विजयपाल ने बताया कि 4:00 बजे कोरोना की रिपोर्ट आती है। बुजुर्ग के परिजन पोस्टमार्टम हाउस से जबरदस्ती शव को लेकर गए थे, जब उन्हें इस बात की सूचना मिली तो उन्होंने पुलिस को सूचना दी। पुलिस की सहायता से शव को वापस लेकर आया गया।

यह भी पढ़ें : क्यों भारत ने अपनी सेना को दक्षिण चीन सागर भेजा?