Coronavirus LIVE Updates: भारत में नहीं थम रहा कोरोनावायरस, संक्रमितों की संख्या 4.56 लाख पार

Coronavirus LIVE Updates: भारत में नहीं थम रहा कोरोनावायरस, संक्रमितों की संख्या 4.56 लाख पार

Coronavirus LIVE Updates: भारत में कोरोना के मामले लगातार बढ़ रहे हैं. (फाइल फोटो)

Coronavirus LIVE Updates: भारत समेत दुनियाभर के 180 से ज्यादा देशों में कोरोनावायरस (Coronavirus) का खौफ देखने को मिल रहा है. अभी तक 92 लाख से ज्यादा लोग इस संक्रमण की चपेट में आ चुके हैं. यह वायरस 4.7 लाख से ज्यादा मरीजों की जिंदगी छीन चुका है. भारत में भी लगभग हर रोज कोरोना के मामले बढ़ते जा रहे हैं. स्वास्थ्य मंत्रालय द्वारा बुधवार को जारी किए आंकड़ों के अनुसार, देश में कोरोना संक्रमितों की संख्या 4,56,183 हो गई है. पिछले 24 घंटों में (मंगलवार सुबह 8 बजे से लेकर बुधवार सुबह 8 बजे तक) कोरोना के 15,968 नए मामले सामने आए. एक दिन में सामने आने वाले कोरोना मरीजों की यह अभी तक की सबसे बड़ी संख्या है. इतना ही नहीं, इस दौरान देश में 465 संक्रमितों की मौत भी हुई. देश में एक दिन में कोरोना से मौतों का भी यह अब तक का सबसे बड़ा आंकड़ा है. देश में 2,58,685 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं और 14,476 लोगों की मौत हुई है. रिकवरी रेट की बात करें तो यह मामूली बढ़त के बाद 56.70 प्रतिशत पर पहुंच गया है.

Coronavirus LIVE Updates in Hindi:

Coronavirus India: मध्य प्रदेश में फैलता कोरोना

मध्य प्रदेश के स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी है कि 24 जून को राज्य में कोरोना के 187 नए मामले सामने आए. इस दौरान 9 लोगों की मौत हुई और 138 मरीज स्वस्थ हुए. राज्य में संक्रमितों की कुल संख्या 12,448 हो गई है. 9,473 मरीज अब तक ठीक हो चुके हैं. प्रदेश में 2,441 एक्टिव केस हैं. अब तक 534 लोगों की मौत हुई है.

Coronavirus India: तेलंगाना के स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंद्र ने TIMS का निरीक्षण किया

तेलंगाना में भी कोरोनावायरस के मामले सामने आए हैं. राज्य के स्वास्थ्य मंत्री ईटेला राजेंद्र ने बुधवार को हैदराबाद के गचीबॉउली स्थित तेलंगाना इंस्टीट्यूट ऑफ मेडिकल साइंसेज (TIMS) का निरीक्षण किया.

Source link