कोरोनावायरस अपडेट: 15 यूपी के जिलों की सूची जहां कोविद -19 हॉटस्पॉट को 15 अप्रैल तक सील किया जाएगा

breakingnews
कोरोनावायरस अपडेट: 15 यूपी के जिलों की सूची जहां कोविद -19 हॉटस्पॉट को 15 अप्रैल तक सील किया जाएगा

कोरोना महामारी के लगातार बढ़ते मामलों को देखते हुए प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने देश में लॉकडाउन बढ़ाने के संकेत दिए हैं. बुधवार को सर्वदलीय बैठक में पीएम मोदी ने कहा कि कोरोना से लड़ाई लंबी है. इस बीच उत्तर प्रदेश में योगी सरकार ने भी बड़ा फैसला किया है.

राज्य में आज रात 12 बजे से 15 जिलों के हॉटस्पॉट इलाकों को सील कर दिया जाएगा. इन इलाकों में किसी भी तरह के काम के लिए लोगों को बाहर निकलने की मनाही होगी. बेहद जरूरी चीजों की आपूर्ति के लिए भी सिर्फ होम डिलीवरी होगी. बता दें कि नोएडा में 12 हॉटस्पॉट चिन्हित किए गए हैं.

lockdown in uttarpradesh

उत्तर प्रदेश के अधिकारियों ने बुधवार को कहा कि राज्य के 15 जिलों में कोविद -19 बीमारी के हॉटस्पॉट पूरी तरह से बंद हो जाएंगे ताकि कोरोनोवायरस संक्रमण का प्रसार न हो सके।उत्तर प्रदेश के मुख्य सचिव आरके तिवारी ने कहा कि इन जिलों में कोविद -19 का अत्यधिक वायरल लोड है और इसलिए प्रभावित क्षेत्रों को सील कर दिया जाएगा।

अधिकारियों ने कहा कि राष्ट्रीय राजधानी क्षेत्र के इन 15 जिलों में कड़े प्रतिबंध आधी रात को लागू होंगे। इन स्थानों पर केवल होम डिलीवरी और मेडिकल टीमों को ही अनुमति दी जाएगीप्रतिबंध कम से कम 15 अप्रैल तक जारी रहेगा, जब समीक्षा की जाएगी।

up news

उत्तर प्रदेश में अब तक कोरोनोवायरस बीमारी के 350 मामले देखे जा चुके हैं, जिनमें तीन मरीजों की मौत हो चुकी है और 21 लोग ठीक हो चुके हैं।भारत पहले से ही तीन सप्ताह के राष्ट्रव्यापी लॉकडाउन के तहत है, जो 25 मार्च को शुरू हुआ था।

यहां 15 यूपी के जिलों की सूची है जहां कोविद -19 हॉटस्पॉट सील किए जाएंगे:

आगरा

गाज़ियाबाद

गौतम बुद्ध नगर

बस्ती

कानपुर

वाराणसी

लखनऊ

शामली

बुलंदशहर

सीतापुर

महाराजगंज

मेरठ

बरेली

फिरोजाबाद

सहारनपुर

जरूर पढ़ें : लॉक डाउन में उत्तर प्रदेश सरकार की राहत सेवा प्राप्त करने के लिए क्या करना पड़ता है?