भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने महिलाओं को लेकर की यूपी वाली मांग

757
Manoj-Tiwari

दिल्ली भाजपा अध्यक्ष मनोज तिवारी ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर दिल्ली सरकार से मांग की है कि उत्तर प्रदेश की तर्ज पर राजधानी में एंटी रोमियो स्कवॉड बनाया जाए।

दिल्ली में महिलाओं के ख़िलाफ़ बढ़ती घटनाओं पर दिल्ली भाजपा इकाई काफ़ी संजीदा नज़र आ रही है। दरअसल, उत्तर-पूर्व दिल्ली से सांसद व प्रदेश भाजपा अध्यक्ष ने महिलाओं की सुरक्षा को लेकर केजरीवाल सरकार के सामने एंटी रोमियो स्कवॉड बनाने की मांग रखी है। उनका कहना है कि महिलाओं के साथ बढ़ती छेड़छाड़ की वारदात को रोकने के लिए दिल्ली पुलिस सामान्य कपड़ों में मेट्रों स्टेशनों और बस स्टॉप से जैसी सार्वजनिक जगहों पर गश्त करें।

Manoj Tiwari 1 -

तिवारी ने कहा, ”दिल्ली में महिला सुरक्षा के लिए एंटी रोमियो स्कवॉड बेहद ज़रूरी कदम साबित होगा। इसके लिए दिल्ली पुलिस को थोड़ी ज़्यादा करनी होगी, लेकिन यह कदम महिलाओं की सुरक्षा के लिहाज से कारगर साबित हो सकता है। तिवारी ने आगे ये भी कहा, एंटी रोमियो स्कवॉड अच्छा है और यूपी में फिर से शुरू हो रहा है।”

भाजपा की मांग पर दिल्ली कांग्रेस प्रवक्ता जितेन्द्र कोचर ने कहा, ”इस स्कवॉड के नाम पर यूपी में अत्याचार देखने को मिला है। कोई लड़का-लड़की कहीं बैठे हैं, तो पुलिस ने मारपीट की। यह भी नहीं पूछा कि कहीं वे भाई-बहन तो नहीं। हम दिल्ली को यूपी बनाने के पक्ष में नहीं हैं। महिला सुरक्षा की दिशा में और बहुत से कदम उठाए जा सकते हैं। ऐसे स्क्वॉड के नाम पर पुलिस के कुछ भ्रष्ट कर्मचारी वसूली में लग जाते हैं।”

वहीं आप के राज्यसभा सांसद संजय सिंह का इस मसले पर कहा, ”दिल्ली में एंटी रोमियो स्क्वॉड कभी लागू नहीं होने देंगे। इससे बीजेपी नेताओं की गुंडागर्दी बढ़ जाएगी। स्क्वॉड के लोग राह चलते बाप-बेटी को भी परेशान करने लग जाएंगे। लखनऊ और यूपी के अन्य शहरों की घटनाएं सबको याद हैं। बीजेपी को महिला सुरक्षा की फिक्र है तो मेट्रो-बसों में फ्री यात्रा जैसी योजनाओं का स्वागत करे।” 

AAP Candidate -

ये भी पढ़ें : इंग्लैंड से भारत की हार पर सियासत शुरू, महबूबा मुफ्ती ने दिया ये बयान