दिल्ली के सीएम को ऑटो ड्राइवर ने दिन में बुलाया, शाम को घर खाना खाने पहुंच गए केजरीवाल

306
दिल्ली के सीएम को ऑटो ड्राइवर ने दिन में बुलाया, शाम को घर खाना खाने पहुंच गए केजरीवाल

दिल्ली के सीएम को ऑटो ड्राइवर ने दिन में बुलाया, शाम को घर खाना खाने पहुंच गए केजरीवाल

हाइलाइट्स

  • सीएम केजरीवाल ने ऑटो चालकों को साधने के लिए उनके घर खाया खाना
  • ऑटो व कैब चालक की ओर से मिला निमंत्रण, शाम को उसके घर पहुंचे सीएम
  • भगवंत मान व हरपाल सिंह चीमा के साथ ड्राइवर के घर खाना खाने पहुंचे केजरीवाल

चंडीगढ़
दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल सोमवार को पंजाब के लुधियाना में एक ऑटो ड्राइवर के खाना खाने पहुंचे। अमूमन चुनावों के दौरान नेताओं के गरीब और वंचित समुदाय के घरों में पहुंच कर खाना खाने की तस्वीरें आम होती हैं। आम आदमी पार्टी ने भी पंजाब की राजनीति के शिखर तक पहुंचने के लिए दिल्ली मॉडल यानी आम आदमी के बीच मजबूत पकड़ बनाने की कोशिश शुरू कर दी है।

चुनावी रणनीति के तहत सोमवार को लुधियाना में आप अध्यक्ष और दिल्ली के सीएम अरविंद केजरीवाल ऑटो और कैब ड्राइवरों के साथ बैठक कर रहे थे। वे उनके जरिए आम लोगों तक पार्टी के विजन और भविष्य की योजनाओं को पहुंचाने की योजना बना रहे थे। इसी दौरान एक ड्राइवर ने उन्हें अपने घर खाने का न्योता दे दिया। सीएम केजरीवाल ने बैठक में ही न्योता स्वीकार किया और शाम को उनके घर खाने पर पहुंच गए।

ड्राइवर के घर खाने के दौरान परिवार के साथ बातचीत करते सीएम केजरीवाल

बैठक के दौरान मिला डिनर का निमंत्रण
ऑटो व कैब ड्राइवर के साथ बैठक चल रही थी। बैठक के दौरान सवाल-जवाब का सत्र चल रहा था। इस सत्र में एक आदमी खड़ा होकर कहता है, सर मैं आपका बहुत बड़ा फैन हूं। मैं भी ऑटो वाला हूं। आप ऑटो ड्राइवर्स की मदद करते हो। क्या आप गरीब ऑटो वाले के घर खाने पर आएंगे? मैं आपको दिल से न्योता दे रहा हूं। ड्राइवर की बात खत्म होते ही हॉल में तालियां बजने लगीं। इसके बाद सीएम केजरीवाल ने कहा कि बिल्कुल आएंगे। आज रात ही तुम्हारे घर खाने पर आएंगे।

ऑटो में बैठकर ड्राइवर के घर खाना खाने जाते सीएम केजरीवाल, भगवंत मान व हरपाल सिंह चीमा

ऑटो में बैठकर ड्राइवर के घर खाना खाने जाते सीएम केजरीवाल, भगवंत मान व हरपाल सिंह चीमा

केजरीवाल की हामी से चौंका ड्राइवर
सीएम केजरीवाल की हामी से ऑटो ड्राइवर चौंक गया। उसने पूछा कि आज रात को ही चलेंगे। केजरीवाल ने ड्राइवर से पूछा कि क्या मैं भगवंत मान, हरपाल सिंह चीमा को भी साथ ला सकता हूं? इस पर उस ड्राइवर ने हामी भर दी। उसने कहा कि सर मैं ऑटो चलाता हूं और मैं चाहता हूं कि आप मेरे ही ऑटो से मेरे घर चलें। इस पर सीएम केजरीवाल मान गए और शाम को तीनों नेताओं को ऑटो पर सवार होकर ड्राइवर के घर खाने जाते की तस्वीर पार्टी की ओर से जारी की गई।

डिनर करते भी जारी की तस्वीर
शाम को सीएम केजरीवाल व उनके साथी ऑटो ड्राइवर के घर खाना खाते नजर आए। इसकी तस्वीर स्वयं सीएम केजरीवाल ने जारी की। उन्होंने लिखा कि दिलीप तिवारी ने आज दिल से हमें अपने घर खाने पर बुलाया। उनके परिवार ने इतना प्यार दिया। बेहद स्वादिष्ट भोजन। मैंने उनके पूरे परिवार को दिल्ली में अपने घर अब खाने का आमंत्रण दिया। सीएम केजरीवाल दिल्ली में ऑटो ड्राइवरों को साथ लाने की रणनीति अपना चुके हैं। अब वे यह रणनीति पंजाब में भी अपनाा रहे हैं।

सीएम चन्नी पर भी साधा निशाना
सीएम चरणजीत सिंह चन्नी ने भी प्रदेश में कांग्रेस की चुनावी तैयारियों को अंजाम देना शुरू कर दिया है। इस क्रम में उन्होंने भी ऑटो व कैब चालकों से मुलाकात की। इस पर भी सीएम केजरीवाल ने अपनी बैठक के दौरान हमला बोला। उन्होंने कहा कि हमारा 10 दिन पहले ऑटो चालकों से मुलाकात का कार्यक्रम था। अब वे आपसे डर के कारण मिलने पहुंचे हैं। यह डर अच्छा है। उन्होंने ऑटो ड्राइवर्स को भाई बताते हुए कहा कि कोई भी समस्या हो, हमारे पास आइए। हमारे अभियान को कॉपी करने वाले डर गए हैं।

AK ludhiyana

लुधियाना में ऑटो चालक के घर खाना खाते सीएम केजरीवाल व उनके साथी