Delhi Coronavirus News: दिल्ली में कोरोना वायरस से 23 और लोगों की मौत, 21,259 नए मामले सामने आए

79

Delhi Coronavirus News: दिल्ली में कोरोना वायरस से 23 और लोगों की मौत, 21,259 नए मामले सामने आए

हाइलाइट्स

  • दिल्ली में इस समय कुल 2,209 कोविड मरीज भर्ती
  • दिल्ली में कोविड-19 के वर्तमान में 74,881 उपचाराधीन मामले
  • ष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 25.65 प्रतिशत

नयी दिल्ली
दिल्ली में कोविड-19 से 23 और लोगों की मौत हो गई तथा संक्रमण के 21,259 नए मामले सामने आए हैं। इसके साथ ही राष्ट्रीय राजधानी में संक्रमण दर बढ़कर 25.65 प्रतिशत हो गई है। स्वास्थ्य विभाग द्वारा मंगलवार को यहां साझा किए गए आंकड़ों में यह जानकारी दी गई। विभाग ने कहा कि सोमवार को कुल 82,884 नमूनों की जांच की गई, जिनमें 61,060 आरटी-पीसीआर जांच शामिल हैं।

इस समय कुल 2,209 कोविड मरीज भर्ती
इसने कहा कि दिल्ली में अस्पतालों में इस समय कुल 2,209 कोविड मरीज भर्ती हैं जिनमें से 84 वेंटिलेटर पर हैं। स्वास्थ्य विभाग ने जानकारी दी कि दिल्ली में कोविड-19 के वर्तमान में 74,881 उपचाराधीन मामले हैं, जिनमें से 50,796 लोग गृह पृथक-वास में हैं। कोरोना के बढ़ते मामलों को देखते हुए जवाहरलाल नेहरू यूनिवर्सिटी में एक परमानेंट टेस्टिंग सेंटर और आइसोलेशन सेंटर बनाने की मांग की गई है।

Delhi Omicron News : दिल्ली में 74% कोविड मौतों की वजह लाइलाइज बीमारियां, 76% ने नहीं ली थी वैक्सीन डोज
जेएनयू में कोविड सेंटर बनाए जानें की मांग
सोमवार को जेएनयू की एबीवीपी यूनिट ने यह मांग की। इसे लेकर वीसी को पत्र लिखा है। वहीं, इससे पहले जेएनयू स्टूडेंट्स यूनियन (जेएनयूएसयू) भी यूनिवर्सिटी के वाइस चांसलर से मांग की थी कि कैंपस में कोविड केयर सेंटर बनाया जाए। यूनियन का कहना है कि हाई कोर्ट के कहने के बावजूद जेएनयू में यह काम नहीं हो पाया है। स्टूडेंट्स का कहना है कि यूनिवर्सिटी में कोविड मामलों की संख्या बढ़ रही है।

navbharat times -Coronavirus India : देश में ओमीक्रोन से पहली मौत; कोरोना के केस पिछले 24 घंटे में 70 हजार के पार पहुंचे
अब घर बैठे योगा, दिल्ली सरकार की पहल
दिल्ली सरकार होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे कोरोना संक्रमित मरीजों को फ्री योग और प्राणायाम कराएगी। मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मंगलवार यह घोषणा करते हुए कहा कि घर बैठे कोरोना मरीज ‘दिल्ली की योगशाला’ कार्यक्रम के तहत बुधवार से योग और प्राणायाम की ऑनलाइन कक्षाएं ले सकेंगे। उन्होंने कहा, शायद पूरी दुनिया में पहली बार कोई सरकार होम आइसोलेशन में इलाज ले रहे कोरोना मरीजों के लिए इस किस्म का कार्यक्रम कर रही है। योग और प्राणायाम करने से व्यक्ति में इम्युनिटी बढ़ती है और कोरोना से लड़ने की क्षमता बढ़ती है। सुबह 6 से 11 बजे तक और शाम 4 से 7 बजे तक एक-एक घंटे की 8 कक्षाएं होंगी।

COVID TEST

दिल्ली की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – Delhi News

Source link