मेट्रो में चूहों का आतंक।

2112

मेट्रो स्टेशनों पर चूहों का इतना आतंक हो गया है कि यहां चलने वाली खाने-पीने की दुकानों को लेकर डीएमआरसी को नई पॉलिसी बनानी पड़ रही है. स्टेशनो पर खाने पीने की दूकान की वजह से चूहे मेट्रो स्टेशन तक आते है और मेट्रो की वायर भी काट देते है. यह भी वजह है जिसकी वजह से मेट्रो में तकनीकी दिक्कत आती है. यह परेशानी दिन पर दिन बढ़ती जा रही है. इसीलिए मेट्रो ने तय किया है कि पुरानी खाने-पीने की दुकानों को बंद कर दिया जाए.

जो दूकान पहले से चल रही है उनका लाइसेंस आगे नहीं बढ़ाया जायेगा.  दुकानों को लेकर अब नए सिरे से स्टेशन की क्षमता और उसी के अनुसार जगह तय की जाएगी. इन दुकानों की वजह से चूहे हर मेट्रो स्टेशन पर बढ़ते जा रहे है. अब DMRC इन दुकानों के लिए अलग पालिसी लाएंगे.

DMRC प्रवक्ता अनुज दयाल ने बताया, ऐसा नहीं है कि सारी दुकानों को हटाया जायेगा. मेट्रो स्टेशनो में भीड़ कि मूवमेंट सही तरीके से हो इसका भी पूरा ध्यान रखा जायेगा. दुकानें ऐसी जगह पर नहीं होंगी जहाँ यात्रियों के फ्लो में दिक्कत आये. अभी कई ऐसी दुकानें हैं जहां पर पैसेंजर्स को आने-जाने में दिक्कत होती है. राजीव चौक और चांदनी चौक मेट्रो स्टेशनों पर सही तरीके से दुकाने हैं. अब आगे से इसी तर्ज पर बाकी स्टेशनों पर बंदोबस्त किए जाएंगे.