लॉकडाउन के बीच मंदिर में भीड़ इकट्ठा करने पर दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को किया गिरफ्तार

लॉकडाउन के बीच मंदिर में भीड़ इकट्ठा करने पर दिल्ली पुलिस ने दाती महाराज को किया गिरफ्तार

दाती महाराज को दिल्ली पुलिस ने किया गिरफ्तार- फाइल फोटो

नई दिल्ली:

दिल्ली पुलिस ने बुधवार को स्वघोषित धर्मगुरु दाती महाराज को दक्षिण दिल्ली के मंदिर में कथित तौर पर लॉकडाउन का उल्लंघन कर भीड़ एकत्र करने के आरोप में गिरफ्तार कर लिया. यह जानकारी एक अधिकारी ने बताया. उन्होंने कहा कि कानून की संबंधित धाराओं के तहत उन्हें गिरफ्तार किया गया और बाद में जमानत दे दी गई. बीते शनिवार यानी 23 मई को दाती महाराज और कुछ अन्य के खिलाफ इस मामले में मैदान ग्रही पुलिस थाने में केस दर्ज किया गया था.

वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने बताया कि शनिवार को सोशल मीडिया पर वायरल असोला स्थित शनिधाम मंदिर की तस्वीरों का संज्ञान लिया गया, जिनमें प्रतीत हुआ कि लॉकडाउन के नियमों के विपरीत सामाजिक दूरी के नियमों का उल्लंघन कर धार्मिक कार्यक्रम आयोजित किया गया.

पुलिस उपायुक्त (दक्षिण दिल्ली) अतुल कुमार ठाकुर ने बताया, ”शुरुआती जांच में खुलासा हुआ कि शुक्रवार शाम करीब साढ़े सात बजे शनिधाम के प्रमुख पुजारी दाती महाराज और कुछ अन्य लोगों ने मंदिर में अनुष्ठान किया.”

पुलिस ने बताया कि सरकार द्वारा निर्धारित लॉकडाउन नियमों का उल्लंघन करने पर संबंधित धाराओं के तहत मैदान गढ़ी थाने में शनिवार को मामला दर्ज किया गया था.

Source link