दिल्ली पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़

1918
दिल्ली पुलिस ने सेक्स रैकेट का किया भंडाफोड़

दिल्ली पुलिस ने बवाना में चल रहे दो बड़े सेक्स रैकेट का भंडाफोड़ करने में सफलता हासिल की है, साथ ही चार नाबालिग लड़कियों को इस सेक्स रैकेट से बचाया भी है. इन लड़कियों से जबरन ही इस धंधे में धकेला गया था. यह सैक्स रैकेट बवाना में चलाया जा रहा था.


दिल्ली महिला आयोग की अध्यक्ष स्वाति मालीवाल 13 जुलाई को नरेला इंडस्ट्रियल एरिया के थाने का दौरा करने गई थी, जिसके बाद ही मुख्य आरोपी महिलाओं पिंकी और जैतून को दिल्ली पुलिस ने गिरफ्तार कर लिया. बताते चले कि 9 जुलाई को एक नाबालिग लड़की की शिकायत दर्ज की गई थी.


वहीं महिला पंचायत ने तुरंत ही इस मामले को दिल्ली आयोग को दे दिया. महिला आयोग टीम सबसे पहले उन लड़कियों के घर गई और उनके बारे में पता किया. लड़की ने महिला आयोग को बताया कि उसने अपने पड़ोस में रहने वाली अपनी एक दोस्त से नौकरी की बात की थी. जिसने उसे पिंकी नाम की महिला से मिलवाया था. पिंकी ने उसको देह व्यापार के धंधे में धकेल दिया, जहां उसका एक दिन में कई बार रेप होता था और उसको इस काम के लिए कुछ पैसे दिए जाते थे.

imgpsh fullsize anim 1 8 -


उस नाबालिग लड़की ने बताया कि पिंकी बहुत बड़ा सेक्स रैकेट चला रही है. जहां पर अन्य लड़कियों को जबरन ही इस व्यापार में धकेला जाता है, साथ ही कहा कि कुछ ऐसी लड़कियों भी है. जिनकी उम्र तो अभी काफी छोटी है उनको भी इस व्यापार में धकेला हुआ है.


लड़की ने बताया कि पिंकी उन्हें कई जगहों जैसे होटल में घरों में भेजती थी. जहां इन लड़कियों का योन शोषण किया जाता था लड़की ने आगे कहा कि अगर कुछ भी कहों तो वह परिवार वालों को जान से मार देने की धमकी देती थी.


दिल्ली महिला आयोग ने इस मामले को लेकर एफआईआर दर्ज करवाया और साथ ही 16 साल की एक और लड़की को पिंकी के चुंगल से छुड़वाया है. इन लड़कियों को भी इस धंधे में धकेला गया था.


बता दें कि दूसरी लड़की 17 साल की थी और राजस्थान की थी उसी के सगे भाई ने उसे कोठे पर बेंच दिया था. वहां से उसको वेश्यावृति में धकेल दिया गया. किसी तरह से वह वहां से भागने में सफल रही, लेकिन फिर जैतून नाम की महिला के चंगुल में फंस गयी. जिसने उसे बंधक बना लिया और देह व्यापार में धकेल दिया.

यह भी पढ़ें: हनी ट्रैप में फंसाकर लूट की घटना को देते थे अंजाम, पुलिस ने किया गिरफ्तार


दोनों लड़कियों को एक दिन में 15 से ज्यादा लोगों के साथ सोना पड़ता था, साथ ही उन्हें प्रताड़ित किया जाता था. राजस्थान वाली लड़की अभी गर्भवती है. आयोग की अध्यक्षा नरेला थाने गईं, उसके बाद महिला मानव तस्कर जैतून को दिल्ली पुलिस ने पहाड़गंज में एक होटल से गिरफ्तार किया.
महिला आयोग ने मांग की है कि इन सेक्स रैकेट के कार्य को चला रहे पिंकी और जैतून को कड़ी से कड़ी सजा दी जानी चाहिए