दिल्ली: केजरीवाल ने प्रधानमंत्री मोदी क्यों कहा  ‘PM पद छोड़ कर दिल्ली के CM  ही बन जाईये ‘

136

दिल्ली सरकार और केंद्र में बैठी मोदी सरकार के बीच खीचतान कोई नई बात नहीं है. जब से केजरीवाल दिल्ली की मुख्यमंत्री बने है तब से ही दिल्ली और केंद्र के बीच जंग जारी है. कभी दिल्ली के उप राज्यपाल के लिए तो कभी पीएम मोदी पर वो आरोप लगते ही रहते है. हालांकी उनके इन आरोपों में अब पहले से कमी आयी है. लेकिन एक बार फिर केजरीवाल ने पीएम मोदी पर गंभीर आरोप लगाये है.

imgpsh fullsize 9 5 -

राशन कार्ड के मामले में केजरीवाल का ट्विट ‘हमारे खिलाफ हो रही है बड़ी साजिश’

दिल्ली में करीब 2 लाख 93 हजार लाख राशन कार्ड रद्द किए जाने के फूड कमिश्नर के फैसले को मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने बड़ी साजिश बताया है. मुख्यमंत्री दफ्तर ने बयान जारी करते हुए कहा कि बिना घर जाए ही अधिकारियों ने अपने दफ्तरों में बैठकर राशन कार्ड रद्द कर दिए हैं और खाद्य विभाग ने मंत्री की आपत्तियों को भी पूरी तरह से नजरअंदाज किया है.

पीएम का आदेश पर PMO ने काटे राशन कार्ड: अरविन्द केजरीवाल

अरविंद केजरीवाल ने राशन कार्ड रद्द होने के मामले में अब प्रधानमंत्री पर निशाना साधा है. उन्होंने ट्वीट किया, ‘मोदीजी ने लाल किले से कहा कि उन्होंने 6 करोड़ फर्जी राशन कार्ड कटवाए. मोदीजी के फर्जी दावे का सच पढ़िए. PMO दिल्ली के अफसरों को फोन करके जबरदस्ती कार्ड कटवाता है. केजरीवाल ने यह तक कह दिया किया की ‘मोदीजी, आप देश संभालिए. देश संभल नहीं रहा’. दिल्ली में दखलअंदाजी बंद कीजिए या फिर PM छोड़कर दिल्ली के CM बन जाइए.’

imgpsh fullsize 10 4 -

उन्होंने आगे कहा की अधिकारी क्यूंकि चुनी हुयी दिल्ली सरकार को रिपोर्ट नहीं करते है. इसलिए व साजिश रच दिल्ली के लोगों के खिलाफ काम कर रहे है. सीएम ने कहा कि फूड कमिश्नर ने 2.93 राशन कार्ड रद्द करने का फैसला कर लिया लेकिन इस फैसले से पहले फील्ड इंस्पेक्शन नहीं किया गया और न ही राशन कार्ड धारकों का पक्ष सुना गया. इस फैसले से कितने गंभीर परिणाम हो सकते हैं, यह ध्यान में नहीं रखा गया है.

हालांकी यह कोई पहला मौका नहीं है जब केजरीवाल मोदी सरकार पर आरोप लगा रहे हो. वह अक्सर केंद्र सरकार पर उनके काम में दिक्कते पैदा करने का इलज़ाम लगते रहते है.