अगर Diarrhea से है ग्रसित तो हो सकती है कोरोना संक्रमण की संभावना

513

भारत में कोरोना के मामले डराने वाले है। कोरोना संक्रमण का मामला 5 लाख के पार तक जा पहुंचा है जहां , दिल्ली महाराष्ट्र में कोरोना संक्रमण के सबसे अधिक मामले है। चीन से निकला घातक वायरस दुनियाभर में तबाही मचा रहा है। अभी तक इस घातक वायरस को मात देने के लिए कोई वैक्सीन और दवा सामने नहीं आई है। इस बीच कोरोनावायरस के नए लक्षणों ने स्वास्थ्य विभाग मुसीबत को और अधिक बढ़ा दिया है।

corona 6109402 835x547 m -

अब तक बुखार आना, सांस लेने में तकलीफ, सूखी खांसी और थकावट जैसे शारीरिक बदलाव ही कोरोनावायरस संक्रमण के लक्षण के तौर पर माने जाते थे, लेकिन अमेरिका की मेडिकल संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन ने 3 नए कोरोना के लक्षण बताए हैं। जिसे सुनकर आप भी हैरान हो जाएंगे अमेरिका की मेडिकल संस्था सेंटर फॉर डिजीज कंट्रोल एंड प्रीवेंशन (सीडीसी) के मुताबिक नाक बहना, उबकाई आना और डायरिया भी कोरोना के लक्षण हो सकते हैं। ऐसे लक्षण दिखने पर इसे सामान्य बीमारी न समझने की भूल न करें, तुरंत डॉक्टर से संपर्क करें और जल्द से जल्द कोरोना की जांच करवाएं।

modi non fi -


शोधकर्ताओं के अनुसार शुरुआती अध्ययनों से यह सामने आता है कि वायरस आंत की कोशिकाओं को भी संक्रमित कर सकता है। मरीजों को कभी-कभी डायरिया जैसे गैस्ट्रोइंटेस्टाइनल लक्षण दिखाई देते हैं।भारत में अनलॉक -01 के बाद कोरोना के मामलें में एक बड़े स्तर पर वृद्धि देखी गई है। जो चिंता का विषय था , जहां कोरोना के सबसे अधिक मामलें महाराष्ट्र में था. अब दिल्ली कोरोना का हॉट स्पॉट बन चुका है।

यह भी पढ़ें : कोरोना से ग्रसित मरीजों के लिए खून के थक्के कैसे बन रहे है मुसीबत का सबब?

जहां कोरोना संक्रमण का मामला 80 हज़ार के पार जा पहुंचा है। भारत में कोरोना सोमवार को कोरोनावायरस संक्रमण का मामला 549,991 हो गए हैं। कोरोना वायरस से अब तक 16,504 लोगों को पनि जान गावनि पड़ी। वही 322,364 लोग कोरोना की जंग जीत कर अपने घर जा चुके है।