अफसरों की ढिलाई पर जिलाधिकारी ने कहा काम नहीं किया तो गला काट देंगे

342

उत्तर प्रदेश के अधिकारियों की आजकल शाहमत आयी हुई है. आम जनता की शिकायतों और परेशानियों  से तंग आकर नेता और उच्च अधिकारी निचले स्तर के अधिकारियों के स्क्रू टाइट करने में लगे हुए हैं. अभी कुछ दिन पहले ही भाजपा सांसद मेनका गांधी ने जनता के सामने सप्लाई ऑफिसर की क्लास ली थी. अब फिर से अफसरों की क्लास का ऐसा ही एक और मामला सामने आया है.

अफसरों की लापरवाही से झल्लाए डीएम

सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे विडियो में एक जिलाधिकारी ड्यूटी के दौरान अफसरों को डपटते नज़र आ रहे हैं. अफसरों की लापरवाही से डीएम इतने भड़के हुए थे कि उन्होंने कहा, “अगर इंस्पेक्शन नहीं किया तो गला काट देंगे तुम्हारा.”  जिस वक़्त ये घटना हुई उस दौरान किसी ने उनका वीडियो बना लिया, जो अब सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है. विडियो में डीएम बेहद गुस्से में हैं और साफ तौर पर अपने अफसरों को फटकार लगाते दिख रहे हैं.

Saharanpur -

यह मामला सहारनपुर ज़िले के जिलाधिकारी पीके पांडे का है. वह दफ्तर में अपनी कुर्सी पर बैठे थे और अफसरों की खबर ले रहे थे. दफ्तर के काम में लापरवाही होने के कारण डीएम का गुस्सा अफसरों पर फूटा. पंचायत कार्यकारी अधिकारी को उन्होंने इस दौरान धमकी दी. डीएम ने कहा, “कोई होशियार होगा, जिसने ये सब लिखा होगा, मगर तुमको फुर्सत नहीं है. सारे के सारे ऐसे हैं.

आगे वह दूसरे अधिकारी से सवाल करते हैं, “तुम इंस्पेक्शन नहीं करते हो? तुम्हें इंस्पेक्शन करने का अधिकार है, किया करो. नहीं करोगे तो गला काट देंगे तुम्हारा, समझ लो.

काम करो

क्लिप में डीएम नगर पंचायत बेहट के कामों की समीक्षा कर रहे थे. फाइल को पलटने के दौरान वह अपना आपा खो बैठते हैं और अफसर को गला काटने की धमकी दे देते हैं. नगर पंचायत के दस्तावेजों का सही समय पर सत्यापन नहीं हो पाने के कारण वह नाराज़ थे. उच्च अधिकारियों की इतनी सख्ती के बावजूद कनिष्ठ अधिकारी अपन रवैया नहीं बदलते और कोई काम वक़्त पर नही करते.