Home Breaking News Hindi क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है ?

क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है ?

0
75
क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है Kya bank karmchariyon ko personal loan mein jyada choot milti hai
क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है Kya bank karmchariyon ko personal loan mein jyada choot milti hai

क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है ? ( Kya bank karmchariyon ko personal loan mein jyada choot milti hai ? )

वर्तमान समय में हमारी जरूरतों को पूरा करने के लिए पर्सनल लोन की आवश्यकता होती है. इसके लिए अनेंक बैंक पर्सनल लोन की सुविधा देते हैं. सभी बैंकों की ब्याज दर , नियम और शर्ते अलग अलग होती है. इसी कारण पर्सनल लोन के बारे में लोगों के मन में कई तरह के सवाल होते हैं. इसी तरह का एक सवाल लोगों के मन में होता है कि क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट मिलती है. अगर आपके मन में भी ऐसा ही सवाल है, तो इस पोस्ट में इसी सवाल का जवाब जानते हैं.

Personal Loan

क्या बैंक कर्मचारियों को पर्सनल लोन में ज्यादा छूट-

अगर आप किसी भी विभाग में नौकरी करते हैं, तो वह अपने कर्मचारियों को अपने विभाग के अंतर्गत विशेष छूट देता है. इसी तरह अगर आप बैंक में नौकरी करते हैं, तो बैंक भी अपने कर्मचारियों को पर्सनल लोन में विशेष छूट देते हैं. इसी तरह बैंक अपने कर्मचारियों को कई तरह के लोन भी उपलब्ध करवाते हैं. उदाहरण के तौर पर बैंक अपने कर्मचारियों को साल में एक बार त्यौहार लोन भी उपलब्ध करवाते हैं, जोकि ब्याज फ्री होता है. 10 महिने में वो वापस करना होता है. इसके अलावा अगर कोई कर्मचारी होम लोन लेता है, तो उसके लिए भी लंबी अवधि के लिए तथा साधारण ब्याज पर वो उपलब्ध करवाया जाता है. लेकिन ये सभी सुविधा तथा छूट सभी बैंक- बैंक के हिसाब से अलग अलग होती हैं. किस बैंक में क्या छूट मिलती है, ये बैंक पर ही निर्भर करता है.

Personal Loan

अगर आप अपने लोन के बारे में जानकारी लेना चाहते हैं, तो उसके लिए या तो आप बैंक की संबंधित शाखा में जाकर पता लगा सकते हैं. वहां से आपको इससे संबंधित आपके सवाल का जवाब मिल जाएगा.

यह भी पढ़ें: किसान credit card पर rate of interest कैसे लगता है मासिक या दैनिक ?

इसके अलावा अधिकत्तर बैंक लोन पास हुआ या नहीं हुआ इसका स्टेटस चेक करने के लिए Online सुविधा भी उपलब्ध करवाते हैं. अगर आप इस विकल्प से लोन का स्टेटस चेक करना चाहते हैं, तो Online आपको आपके आवेदन का नंबर , आपका नाम तथा जन्मतिथि की जानकारी डालकर भी आप अपने लोन का स्टेटस चेक कर सकते हैं.

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.