सुना तो बहुत होगा, क्या पता है ‘साकी साकी’ का मतलब? जानें-

3548
Nora Fatehi
Nora Fatehi featuring Saki Saki Song

‘बाटला हाउस’ फिल्म से ‘ओ साकी साकी’ सॉन्ग इस समय काफी पॉपुलर हो रहा है। इस गाने को तुलसी कुमार, नेहा कक्कड़ और बी प्राक की तिकड़ी द्वारा गाया गया है। नोरा फतेही ने इस गाने पर डांस किया है। तनिष्क बख्शी ने इसका संगीत तैयार किया है। देव कोहली और तनिष्क बागची ने भी “SAKI SAKI” के लिए गीत लिखे हैं।

हम सबने इस गाने को सुना होगा। कई बार इसे गुनगुनाया भी होगा और थिरके भी होंगे। पर शायद ही इस गाने में प्रयोग किये ‘साकी-साकी’ का मतलब कोई जानता होगा। आइये हम आपको बताते हैं कि इस गाने का टाइटल ‘साकी-साकी’ का क्या मतलब होता है-

‘साकी’ एक उर्दू शब्द है जिसका मतलब होता है ‘ शराब पिलानेवाला व्यक्ति’ या ‘शराब पिलानेवाली प्रेमिका’ . इसे ऐसे भी समझा जा सकता है आजकल के समय में जैसे किसी बार में कोई लड़की शराब सर्व करती है तो उसे ‘साकी’ कहा जाता है।

O Saki Saki 1 -

2004 में गाया जा चुका है ‘साकी-साकी’

आपको बता दें कि ‘बाटला हाउस’ फिल्म में प्रयोग किया गया यह गाना ओरिजिनल नहीं है। इससे पहले यह 2004 में आयी फिल्म ‘मुसाफिर’ में यह गाना आ चुका है। इसे 2019 में ‘बाटला हाउस’ में रीक्रिएट किया गया है।

यह भी पढ़ें: यहां मर्द और औरतें कपड़े उतारकर करते हैं काम

2004 में आयी फिल्म ‘मुसाफिर’ में इस गाने को देव कोहली ने लिखा था। इसका संगीत विशाल-शेखर ने दिया है। तब इसे सुखविंदर सिंह और सुनिधि चौहान ने गाया था। उस समय इस गाने में कोइना मित्रा ने डांस किया था।