कोरोना के संक्रमण से बालों को इन तरीकों से बचाएं

489

कोरोना वायरस दुनियाभर के लिए मुसीबत का सबब बन चुकी है। दिन प्रति दिन कोरोना के मामलों में वृद्धि होती जा रही है। जहां भारत में कुछ महीने पहले कोरोना के मामले 500 के करीब थे वही आज देश में कोरोना के संक्रमण का मामला 2 लाख के पार जा पहुंचा है। जो एक चिंता का विषय है कुछ महीनो के भीतर ही कोरोना के मामलों में इतना उछाल , वही देशवासियो से लगातार साफ़ -सफाई रखने मास्क पहनने, हाथ धोने और सोशल डिस्टेंसिंग रखने की अपील की जा रही है। इसलिए हर एक चीज को साफ रखने की सलाह दी जा रही है। क्या आपको पता है कोरोना काल के बीच अपने बालों का ध्यान रखना भी काफी जरुरी है। इसलिए हर एक चीज को साफ रखने की सलाह दी जा रही है।

2018 1image 14 50 295226000hairfall ll 1 -

यह भी पढ़ें: कोरोना वायरस के लक्षण नहीं दिखने पर कैसे पता चलेगा कि कौन संक्रमित है?

बालों पर वायरस का खतरा न रह सके, इसके लिए कुछ सावधानिया बरतने की आवश्यकता है। हम कई कामों के लिए अपने घर से बाहर जाते हैं। बालों पर भी वायरस के संक्रमण का खतरा मंडरा रहा है ऐसे में हर वक़्त बालों को धो सकें यह संभव नहीं है। इसलिए आप किसी कपड़े से अपने बालों को ढंक सकते हैं ताकि कोरोना के संक्रमण से बच सके। इसके साथ ही सार्वजनिक जगहों पर अपने बालों को बार-बार छूने से भी संक्रमण का खतरा बना रहता है , इसलिए ऐसा न करे । अपने बालों को हाथ लगाने के बाद अपने चेहरे और आंखों पर हाथों लगाने से बचे। गंदे हाथों से भी अपने बालों को न छुएं।

corona non fi 4 -

अगर आपके पीछे कोई छींक देता है, तो तुरन्त घर जाकर आपने बालो को अच्छे से साफ़ करे और शैम्पू से अच्छे तरह वॉश करे। इन तरीको को अपनाने से आप कोरोना वायरस से आपने बालों को बचा सकते है और खुद को सुरक्षित रख सकते है।