Home Breaking News Hindi क्या हल्दी वाला दूध पीने से नपुंसकता आती है?

क्या हल्दी वाला दूध पीने से नपुंसकता आती है?

- Advertisement -

दूध पीना स्वास्थ्य के लिए लाभप्रद माना जाता है और अगर उस दूध में हल्दी मिली हो तो उससे और भी अधि,क उपयुर्क्त माना जाता है। वैसे तो आपको किसी न किसी ने कभी हल्दी वाला दूध पीने की सलाह तो दी ही होगी, परन्तु क्या आप को पता है की हल्दी वाला दूध पीने से कई तरह के नुक्सान होते है। तो आइये जानते है ऐसे ही कुछ नुकसानों के बारें में।हल्दी, टेस्टोस्टेरॉन के स्तर को कम कर देती हैं. इससे स्पर्म की सक्रियता में कमी आ जाती है.

health

अगर आप अपनी फैमिली प्लान कर रहे हैं तो कोशिश कीजिए कि हल्दी का सेवन संयमित रूप से करें। जिस किसी भी व्यक्ति को पित्ताशय की समस्या है, उनकी तकलीफ को हल्दी वाला दूध और भी अधिक बड़ा देता है। साथ ही जिनकी पित्त की थैली में स्टोन की दिक्कत है उन्हें भी हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए।

अगर किसी व्यक्ति को ब्लीडिंग / रक्तस्राव की दिक्कत है तो हल्दी वाला दूध आपकी तकलीफ में इज़ाफ़ा करेगा। ऐसे व्यक्तियों को भी इसके सेवन से बचना चाहिए।जिस किसी को भी मधुमेह का रोग है ऐसे व्यक्ति को भी हल्दी वाले दूध का सेवन नहीं करना चाहिए।अत्यधिक मात्रा में हल्दी वाला दूध पीने से व्यक्ति के शरीर में आयरन की मात्रा में भी कमी आ जाती है।

यह भी पढ़ें : ऐसी बीमारी जिससे महिलाओं में सेक्स की इच्छा हद से ज्यादा होती है ?

health facts

जिस किसी को भी आयरन की कमी है उसे हल्दी वाला दूध नहीं पीना चाहिए।हल्दी खून का थक्का जमने नहीं देता है. जिसकी वजह से खून का स्त्राव बढ़ जाता है. अगर आपकी सर्जरी हुई है या फिर होने वाली है तो हल्दी के सेवन से बचें।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

DNA Exclusive! ‘Bigg Boss 14’: Shehzad Deol wants housemates to know THIS about Eijaz Khan

When we speak of out-of-the-box tasks, heated exchanges, confrontations, strong opinions,...

जानिए ऐसा चमत्कारी मंदिर जिसके सामने तेज रफ्तार से आने वाली ट्रेन भी धीमी पड़ जाती है?

आधुनिक युग में विज्ञान के चमत्कार से हर कोई वाकिफ है। बदलती दुनिया के साथ इंसान ने कई बदलते दौर देखे हैं,...

Kangana Ranaut ने की अगली फिल्म ‘तेजस’ की तैयारी शुरू, शेयर किया VIDEO

नई दिल्ली: बॉलीवुड क्वीन अभिनेत्री कंगना रनौत (Kangana Ranaut) अपने अगली फिल्म 'तेजस (Tejas)' की तैयारियां शुरू कर दी हैं. अभिनेत्री ने सोमवार...

Ramdas Athawale tests positive for COVID-19, hospitalised

Union minister and president of the Republican Party of India (A),...