ट्रम्प ने न्यूयार्क के मेयर के साथ-साथ लंदन के मेयर को भी लिया लपेटे में, कही यह बात

216
Donald Trump

ब्रेक्सिट के तनाव के बीच अमेरिकी राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प सोमवार को एक आधिकारिक यात्रा के तहत यूनाइटेड किंगडम पहुंचे। अपने आगमन के तुरंत बाद, अमेरिकी राष्ट्रपति ने लंदन के मेयर सादिक खान के बारे में ट्वीट करते हुए भड़ास निकाली। गौरतलब है कि खान ने ट्रम्प द्वारा ब्रिटैन की यात्रा को एक अफसोसजनक घटना कहा था।

Donald trump -

ट्रम्प ने ट्वीट कर कहा कि खान को “लंदन में अपराध पर ध्यान देना चाहिए, न कि मुझ पर।”

ट्रम्प ने कहा, “सादिक खान ने लंदन के मेयर के रूप में एक भयावह काम किया है, यूनाइटेड स्टेट्स के अब तक के सबसे महत्वपूर्ण सहयोगी, संयुक्त राज्य अमेरिका के राष्ट्रपति के लिए बुरा है। वह एक पत्थर की ठंड से हारने वाला है, उसे लंदन में अपराध पर ध्यान केंद्रित करना चाहिए, न कि मुझपर।”

राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प अपनी यात्रा के पहले चरण में यू.के. में आ चुके हैं। इस विजिट में फ्रांस के नॉरमैंडी अमेरिकी कब्रिस्तान में एक समारोह के दौरान डी-डे की 75 वीं वर्षगांठ शामिल होगी।

यह भी पढ़े: अमेरिका ने व्यापार के क्षेत्र में भारत को दिया बड़ा झटका

यूनाइटेड किंगडम में उनके पहुंचने पर राष्ट्रपति डोनाल्ड ट्रम्प और प्रथम महिला मेलानिया ट्रम्प का एक छोटे से स्वागत समारोह में सम्मानित किया गया।

ट्रम्प की यात्रा ब्रिटिश राजनीति में एक ऐसे नाजुक समय पर भी हुई है, जब प्रधानमंत्री थेरेसा मे 7 जून को देश की ब्रेक्सिट उथल-पुथल के कारण कंजर्वेटिव पार्टी के नेता के रूप से इस्तीफा देंगी।