महोबा : प्राइवेट बस एसोसिएशन की हड़ताल से नहीं चलीं बसें, यात्री हुए परेशान

428

प्राइवेट       बस एसेसिएशन की हड़ताल के चलते मंगलवार को बसों का संचालन ठप रहने से यात्रियों को भारी दिक्कतों का सामना करना पड़ा। महोबा से श्रीनगर, भंडरा, सूरा चौकी आने जाने वाले यात्रियों को टेपों से 10 रुपए किराए के बदले 25 रुपए किराए देना पड़ा। महोबा के बाकी जिलों में बसों का संचालन पुरी तरह से ठप रहा।

यब भी पढ़ें : महोबा: मझगवां और कबराई बांध के बाद क्षेत्र के इस बांध पर बचा सिर्फ 15 सेमी पानी

mahoba 1 news4social 1 -

गौरतरब है कि जिला मुख्यालय के प्राइवेट बस स्टैंड से मध्य प्रदेश के विभिन्न जिलों के लिए प्राइवेट बसों का संचालन किया जाता हैं। मध्य प्रदेश के लिए रोडवेज बसों की सुविधा न होने से करीब आधा सैकडा प्राइवेट बसें प्रतिदिन विभिन्न जिलों के लिए चलती हैं। बसों की हड़ताल की वजह से स्थानीय लोगों को खासी परेशानियों का सामना करना पड़ा। खास तौर पर दफ़्तर जाने वाले लोगों को बहुत मुशिकलों का सामना करना पड़ा।

यब भी पढ़ें :  क्षेत्रीय समस्याओं से जूझ रहे ग्रामीणों नें हाईवे पर लगाया जाम

पर्याप्त बसें ना होने के कारण निजी वाहन चालकों नें लोगों से मन मुताबिक किराया वसूल किया। जिससे लोगों को भारी परेशानी हुई। कुछ सम्पन्न परिवारों नें प्राइवेट चार पहिया वाहन भाडे पर करके अपनी मंजिल तक पहुँचे। जबकि तमाम लोग घूमकर ट्रेनों के जरिए दो घंटे का सफ़र छह घंटों में तय किया। ट्रेनों की कमी के कारण भी लोगों को घंटो इंतज़ार करना पड़ा।

इसी के साथ पर्याप्त बसें न होने से लोगों नें कईं जगह अपनी नाराज़गी भी जाहिर की। बसों की कमी के लिए लोगों नें स्थानीय प्रशासन को ज़िम्मेंदार ठहराया। लोगों नें कहा की प्रशासन की लापरवही की वजह से आम नागरिकों को परेशानी उठानी पड़ रहीं हैं।

यब भी पढ़ें : महोबा में 17 अगस्त को होंगे रिक्त ग्राम पंचायत के चुनाव और 20 को होगी मतगणना

यब भी पढ़ें : महोबा- पूर्व सपा जिलाध्यक्षा बाबू मंसूरी के बेटे समेत तीन लोगों पर छेड़खानी के आरोप में रिपोर्ट दर्ज