4 जनवरी से दून-पंतनगर हवाई सेवा होगी शुरू ,गढ़वाल और कुमाऊं को हवाई मार्ग से जोड़ेगा एयर इंडिया

227

देहरादून। नए साल में एयरपोर्ट से हवाई यात्रियों के लिए एक अच्छी खबर आई है। विमानन कंपनी एयर इंडिया इसी शुक्रवार से दून पंतनगर के बीच अपनी हवाई सेवा शुरू करने जा रही है। इस हवाई सेवा के शुरू होने से गढ़वाल मंडल कुमाऊं से हवाई मार्ग से जुड़ जाएगा। जिससे गढ़वाल और कुमाऊं मंडल के बीच आवाजाही करने वालों लोगों को समय की काफी बचत होगी। इससे पर्यटन और तीर्थाटन को भी लाभ पहुंचाने की संभावनाएं जताई जा रही हैं।

Dune Pantnagar air services will start from Jan 4 Air India will connect Garhwal and Kumaon with Air 1 news4social -

पीएम मोदी की उड़ान योजना रीजनल कनेक्टिविटी के तहत इस हवाई सेवा को शुरू किया जा रहा है। एयर इंडिया की उड़ान संख्या 9i 823 पंतनगर से हवाई यात्रियों को लेकर 1:15 पर टेक ऑफ करके दोपहर 2:05 पर देहरादून एयरपोर्ट पर लैंड करेगी। उसके बाद यही फ्लाइट 9i 824 में बदलकर शाम 3:05 पर देहरादून से टेकऑफ करके 3:55 पर पंतनगर एयरपोर्ट पर लैंड करेगी।

एयर इंडिया देहरादून व पंतनगर के बीच अपने 42 सीटर विमान से सेवाएं देगी। शुक्रवार के दिन दून एयरपोर्ट पर मुख्यमंत्री त्रिवेंद्र सिंह रावत हरी झंडी दिखाकर इस हवाई सेवा को पंतनगर के लिए रवाना करेंगे।

सप्ताह में 4 दिन चलेगी देहरादून पंतनगर फ्लाइट

डोईवाला। देहरादून-पंतनगर हवाई सेवा सप्ताह में 4 दिन अपनी सेवाएं देगी। एयर इंडिया की फ्लाइट देहरादून व पंतनगर के बीच बुधवार, शुक्रवार, शनिवार और रविवार को उड़ान भरेगी।

2 हजार से कम होगा किराया

डोईवाला। देहरादून व पंतनगर के बीच एयर इंडिया का एक तरफ का किराया 2 हजार रुपए से भी कम होगा। और इसके लिए ऑन लाईन बुकिंग भी करवाई जा सकती है।

6 राज्यों के लिए है सीधी हवाई सेवाएं

डोईवाला। देहरादून एयरपोर्ट से देश के 6 राज्यों के लिए सीधी हवाई सेवाएं उपलब्ध हैं। दून एयरपोर्ट दिल्ली, मुंबई, बेंगलुरु, हैदराबाद, अहमदाबाद और लखनऊ से सीधे है।