CPM सचिव के बेटे और ड्रग पेडलर कनेक्शन में ED के हाथ लगे अहम सुराग, पूछताछ जारी

512
CPM सचिव के बेटे और ड्रग पेडलर कनेक्शन में ED के हाथ लगे अहम सुराग, पूछताछ जारी
नई दिल्ली: बेंगलुरु से गिरफ्तार किए गए संदिग्धर ड्रग्स पेडलर मोहम्मद अनूप (Drug Peddler Mohammed Anoop) और अन्य के खिलाफ प्रवर्तन निदेशालय (ED) को जांच में कई अहम सुराग हाथ लगे हैं. ईडी जांच नारकोटिक्स कंट्रोल ब्यूरो, बेंगलुरु (Narcotics Control Bureau Bengaluru) द्वारा अगस्त में दर्ज की गई एफआईआर (FIR) के आधार पर कर रही है.
 
ड्रग और बेहिसाब कैश फ्लो का खुलासा
बता दें, ड्रग पेडलर मोहम्मद अनूप को ईडी ने 17 अक्टूबर को गिरफ्तार किया था. हिरासत में पूछताछ के दौरान उसने स्वीकार किया कि वह नशीली दवाओं (Dug) की खरीद फरोख्त में लिप्त था. उसने केरल के सीपीआई (एम) सचिव कोडियेरी बालाकृष्‍णन (Kodiyeri Balakrishnan) के बेटे बिनीश कोडियेरी (Bineesh Kodiyeri) के साथ अपने संबंध स्वीकारे. पूछताछ के दौरान उसके कई बैंक खातों की जानकारी मिली. जिनके जरिए कई खातों में रुपए ट्रांसफर किए जा रहे थे. जांच में यह भी सामने आया कि बिनीश कोडियेरी द्वारा अपने खातों से इन खातों में बेहिसाब फंड फ्लो किया गया.
 
बिनीश के लिए करता था काम
जांच के दौरान, यह पता चला है कि मोहम्मद अनूप बिनीश के लिए इन संदिग्ध वित्तीय गतिविधियों को अंजाम देता था. बिनीश के निर्देश पर ही मोहम्मद अनूप सभी वित्तीय सौदे करता था. बिनीश इसके लिए मोहम्मद अनूप को बड़ी रकम का भुगतान करता था. पूछताछ के दौरान मोहम्मद अनूप या बिनीश इन वित्तीय लेनदेन के बारे में कोई ठोस जवाब नहीं दे पाये हैं.
पूछताछ जारी
29 अक्टूबर को ईडी पीएमएलए कोर्ट के सामने बिनीश कोडियेरी को भी पेश किया गया. कोर्ट ने ईडी को 2 नवंबर तक बिनीश से पूछताछ के लिये हिरासत में लेने की इजाजत दी है. ईडी अभी इस मामले में पूछताछ कर रही है.

Source link