पीएम मोदी के बायोपिक पर चुनाव आयोग ने लगाई रोक

186

प्रधानमंत्री मोदी पर बनी फिल्म अपने रिलीज़ को लेकर पहले से ही विवादों मे है. पहले इस फिल्म को केन्द्रीय फिल्म प्रमाणन बोर्ड के द्वारा रोला गया था, अब चुनाव आयोग ने इस फिल्म पर रोक लगा दी है.

चुनाव आयोग ने चुनाव नतीजों के आने तक किसी भी ऐसी फिल्म के रिलीज़ पर रोक लगा दी है जिसका सम्बन्ध राजनीतिक हो. इस काम के लिए चुनाव आयोग ने एक समिति का भी गठन किया है जो की इस तरह के मामलों की गहनता से जांच करेगी.

modiji -

अभी तक चुनाव आयोग के आदेशो के मुताबिक इस फिल्म को किसी भी मीडिया प्लेटफार्म पर रिलीज़ करने की अनुमति नही दी गयी है और जब तक चुनाव हो नही जाते हैं इस फिल्म को रिलीज़ नही किया जा सकता है.

गौरतलब है कि इससे पहले इस फिल्म के मामले में सुनवाई के लिए विपक्ष ने सुप्रीम कोर्ट में याचिका दाखिल की थी, जिसपर सुनवाई करते हुए यह मामला चुनाव आयोग को सौंप दिया गया था. अब चुनाव आयोग ने इस मामले में फैसला लेते हुए आख़िरकार फिल्म पर रोक लगा दी.

अब ये देखना महत्वपूर्ण होगा कि चुनाव आयोग ‘नमो टीवी’ वाले मसले पर क्या कदम उठाती है, क्योंकि अगर चुनाव के नियमों के हवाले से बात करें तो पार्टियों द्वारा किसी भी प्रचार को मतदान के 48 घंटे पहले रोकना अनिवार्य है. बहरहाल अब ‘नमो टीवी’ का स्वामित्व किसके पास है इस बात भी जानकारी किसी को मालूम नही है.