Election News: गोवा में बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी! शिवसेना ने RSS नेता को पणजी से बनाया अपना उम्मीदवार…

69

Election News: गोवा में बीजेपी को टक्कर देने की तैयारी! शिवसेना ने RSS नेता को पणजी से बनाया अपना उम्मीदवार…

हाइलाइट्स

  • शिवसेना ने गोवा विधानसभा चुनाव के लिए पहली लिस्ट जारी की
  • शिवसेना ने नौ उम्मीदवारों की सूची जाहिर की है
  • शिवसेना ने शैलेंद्र वेलिंगकर को पणजी से अपना उम्मीदवार बनाया है
  • शिवसेना के उम्मीदवार के बाद पणजी का मुकाबला काफी दिलचस्प हो गया है

मुंबई: जैसे-जैसे गोवा में विधानसभा चुनाव की तारीख नजदीक आ रही है। वैसे-वैसे राज्य में चुनावी हलचल तेज होती जा रही है। विशेष रूप से पूर्व मुख्यमंत्री मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर के अगले कदम पर सभी की निगाहें टिकी हुई हैं। आपको बता दें कि गोवा चुनाव बीजेपी के प्रभारी देवेंद्र फडणवीस ने उत्पल पर्रिकर को पणजी से प्रत्याशी ना बनाने का ऐलान किया है। बीजेपी ने पणजी से अतानासियो मांसेरात (बाबूश मांसेरात) को अपना उम्मीदवार बनाया है।

शिवसेना के उतारा आरएसएस का उम्मीदवार
गोवा विधानसभा चुनावी रण में शिवसेना ने अपनी पहली सूची जाहिर कर दी है। गोवे के वरिष्ठ नेता सुभाष वेलिंगकर के बेटे और आरएसएस के पदाधिकारी शैलेंद्र वेलिंगकर को अपना पणजी से अपना उम्मीदवार जाहिर किया है। शिवसेना ने वेलिंगकर को विधानसभा चुनाव के लिए संगठन को मजबूत करने की भी जिम्मेदारी सौंपी है। शिवसेना द्वारा शैलेन्द्र को उम्मीदवार बनाने के बाद पणजी का मुक़ाबला काफ़ी दिलचस्प हो गया है।

Goa Elections: AAP में आपका स्वागत, जॉइन कीजिए, चुनाव लड़िए… मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल को केजरीवाल का खुला ऑफर
उत्पल ने किया था बाबूश का विरोध
मनोहर पर्रिकर के बेटे उत्पल पर्रिकर ने पणजी विधानसभा से बाबूश मांसेरात की उम्मीदवारी पर अपना विरोध दर्ज कराया था। हालांकि इस सीट से बाबूस की उम्मीदवारी पहले से ही लगभग तय मानी जा रही थी। उत्पल ने कहा था कि अगर बाबूश को उम्मीदवारी दी जाती है तो मैं शांत नहीं बैठूंगा। हालांकि बीजेपी उन्हें दो अन्य सीटों का विकल्प दिया था।

navbharat times -Goa Chunav news: फडणवीस की दो टूक, किसी नेता के बेटे होने से टिकट नहीं मिलता…पर्रिकर के बेटे का सवाल- BJP चरित्र में विश्वास नहीं रखती?
ये है शिवसेना की लिस्ट
शिवसेना ने पेरने(Pernem) से सुभाष केरकर, मापुसा(Mausam) से जितेश कामत, शिवोली (Siolim) विंसेंट परेरा, हलडोने(Aldona) से गोविंद गोवेकर, पणजी(Panjim) से शैलेंद्र वेलिंगकर, पर्ये(Poriem) से गुरुदास गांवकर, वालपई(Valpoi ) से देवीदास गांवकर, वास्को(Vasco da gama) से मारुति शिरगांवकर और केपे(Quepem) से एलेक्स फर्नांडिस को उम्मीदवार बनाया है।

Uddhav Thackeray

उद्धव ठाकरे

राजनीति की और खबर देखने के लिए यहाँ क्लिक करे – राजनीति
News