इन देशों में है यौन संबंधों को लेकर अजीबों-गरीब क़ानून

11317
http://news4social.com/?p=50913

किसी स्थान पर कोई जुर्म करने पर वहाँ इसके मुताबिक सजा निर्धारित रहती है। स्थान विशेष के लिए हर जगह क़ानून बनाये जाते हैं। कानून बनाने का मुख्य उद्देश्य जुर्म को रोकना होता है और इसे तोड़ने पर अपराधी के खिलाफ कार्यवाही भी की जाती है। लेकिन दुनिया में कुछ अजीबों-गरीब क़ानून भी है जिसे सुनकर अक्सर हैरानी होती है। वहीं यौन क्रियाओं को लेकर भी कई देशों में अजीब तरह के क़ानून है तो आइये जानते है किसी देश में उक्त क्रिया को लेकर कौन सा कानून है।

1) कोलंबिया का क़ानून

कोलंबिया में काली नामक क्षेत्र में किसी भी नवविवाहित जोड़े को शादी के बाद पहली बार लडकी की माँ के सामने शारीरिक संबंध बनाना पड़ता है। इतना ही नहीं इस देश में यौन संबंध बनाने के दौरान यदि महिला अपनी उत्तेजना के चरम सीमा पर है तो उस समय कोई बन्दूक नहीं चला सकता है।

2) अमेरिका का क़ानून

अमेरिका में स्थित वेस्टर्न पैसेफिक ओशिएन के गुआम इलाके में कानून है कि कोई भी कुंवारी लडकी शादी नहीं कर सकती है। शादी करने के लिए किसी भी लडकी से उसे पहले अपना कौमार्य भंग करवाना होता है। इसका उद्देश्य यह होता है कि जब भी कोई लडकी अपने पति के साथ शारीरिक सम्बन्ध बनाये तो उसे इसका पूरा ज्ञान होना चाहिए। लड़कियों को ये ज्ञान देने के लिए कानूनी रूप से कुछ पुरूष घर-घर घूमते हैं और जो लडकी वहां के अनुसार कानूनन बालिग़ हो जाती हैं उसे ये ज्ञान दिया जाता है। इसके गुरुदक्षिणा के रूप में लड़की वैसे पुरूषों को मोटी रकम भी पेश करती है।

Rules For Sex 1 -

3) इंडोनेशिया का क़ानून

इंडोनेशिया में हस्तमैथुन करना कानूनन जुर्म है। यदि किसी पर भी ये अपराध साबित हो जाए तो उसका सर कलम करवा दिया जाता है।

4) बहरीन का क़ानून

बहरीन में कानून है कि कोई पुरुष डॉक्टर किसी महिला मरीज के अंग को सीधे नहीं देख सकता है उसके लिए उसे पारदर्शी शीशे की जरूरत पड़ती है। चाहे महिला डॉक्टर की पत्नी की क्यों न हो। वहीं पुरषों के मामलें में भी यह नियम लागू होता है डॉक्टर किसी पुरुष के गुप्तांग को नहीं देख सकते हैं।

5) भारत का क़ानून

भारत दुनिया का सबसे बड़ा जनसंख्या वाला देश है। यहाँ भी यौन सम्बन्धी कुछ क़ानून बनाये गए हैं। कानून के अनुसार कोई भी इंसान यौन सम्बन्धी खिलौने नहीं रख सकते। यदि कोई भी पुरूष शादी के बाद अपनी ही पत्नी का रेप करे तो तो वो रेप नहीं माना जाता है। हालांकि इस स्थिति में भी उस पर जबरदस्ती सम्बन्ध बनाने का केस चल सकता है न कि रेप का केस। हालंकि कई बार इस सम्बन्ध में सुप्रीम कोर्ट में याचिकाएं भी दायर की जा चुकी हैं।

यह भी पढ़ें: सवाल 52- क्या है ‘एक देश एक राशन कार्ड’ योजना?

6) हांग-कांग का क़ानून

आमतौर पर किसी भी देश में किसी भी अपराधी को मौत देने का अधिकार सिर्फ वहां के क़ानून के पास ही होता है। लेकिन हांग-कांग में यदि कोई भी पुरूष अपनी पत्नी को धोखा देता है या दूसरी शादी कर लेता है तो इस तरह के किसी भी अपराध के बदले उसके पत्नी को उसे मौत देने का हक़ प्राप्त है। हालांकि इस स्थिति में कोई भी औरत अपने पति को सिर्फ अपने हाथों की सहायता से मौत दे सकती है लेकिन किसी औजार का इस्तेमाल नहीं कर सकती है।