आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारत टीम को पछाड़कर, पहले स्थान को किया अपने नाम

212

आईसीसी वनडे रैंकिंग में इंग्लैंड ने भारतीय क्रिकेट टीम को पछाड़ते हुए शीर्ष स्थान हासिल किया है. बीबीसी की रिपोर्ट के अनुसार, 2013 के बाद से इंग्लैंड की टीम ने आईसीसी वनडे रैंकिंग में पहली बार पहले स्थान हासिल किया है. इंग्लैंड की टीम को 2014-15 के सत्र के कारण फायदा मिला है, जिसमें पूर्ण सदस्यों के खिलाफ 25 में से उसने सात ही वनडे जीते है.

और बता दे उनके कोच ट्रेवोर बेलिस के मागदर्शन और कप्तान इयोन मोर्गन के कारण आज इंग्लैंड ने 2014-15 सीजन के बाद खेले गए कुल 63 में से 41 मैचों में जीत हासिल कर पाए है.

ICCI oneday ranking eng. no. 1 1 news4social -

वही अगर बात करे भारतीय टीम की तो उन्होंने एक अंक गवांकर 122 अंक के साथ दूसरा स्थान हासिल किया है. और वही दक्षिण अफ्रीका एक स्थान खिसकर तीसरे स्थान हासिल कर पाई है. न्यूजीलैंड उससे एक अंक पीछे चौथे स्थान पर है. क्रिकेट की सब से बड़ी टीम यह कहें वर्ल्ड चैंपियन टीम ऑस्ट्रेलिया आठ अंक गंवाकर पांचवें स्थान पर है और जबकि पाकिस्तान छठे स्थान पर है. और बाकी टीमों की रैंगिंग अंको में कोई फरक नहीं दिखा है. इस बार वर्ल्ड कप 2019, कुल मिलकर 10 टीमों खेलेगी. इसके साथ यह कहना गलत नहीं है कि 2019 में होने वाले वर्ल्ड कप खिताब के प्रबल दावेदारों में से एक टीम इंग्लैंड भी है.

कहा जा रहा है की टी-20 रैंकिंग में कोई बदलाव नहीं है, जिसमें पाकिस्तान शीर्ष रैंक पर है. अफगानिस्तान अब श्रीलंका से आगे आठवें स्थान पर है. ऑस्ट्रेलिया दूसरे और भारत तीसरे स्थान पर है. इनके बाद न्यूजीलैंड और इंग्लैंड की टीमें हैं. टेस्ट टीमों की रैंकिंग में इंग्लैंड पाचवें स्थान पर है. इसमें भारतीय टीम पहले स्थान पर है. इसके अलावा, टी-20 रैंकिंग में भी इंग्लैंड की टीम पांचवें स्थान पर ही है