इंग्लैंड के कप्तान जोई रुट नें तैयार की है कोहली के लिए रणनीति

भारत और इंग्लैंड के बीच टेस्ट मैचों की सिरीज का पहला मुकाबला आज खेला जाएगा। इसी बीच इंग्लैंड के कप्तान जोई रुट नें कहा की वह उनकी टीम नें भारतीय कप्तान विराट कोहली के लिए शानदार रणनीति तैयार की हैं। रुट नें कहा की भारतीय कप्तान विराट कोहली की इंग्लैंड की जमीन पर पिछली सिरीज अच्छी नहीं थी उन्होंनें अपनी 10 पारियों में केवल 134 रन ही बनाए थे। उन्होंने कहा की हम चाहते है की विराट फिर से ऐसा ही प्रदर्शन करें। लेकिन हमें पता है की विराट किस कोटी के बल्लेबाज हैं।

यह भी पढ़ें : भारत और इंग्लैंड के बीच पहला टेस्ट मैच कल से, यह हो सकती है प्लेइंग एलेवेन

कप्तान जोई रुट नें भारतीय कप्तान विराट कोहली की तारीफ़ करत हुए कहा की विराट नें पिछले कुछ समय में शानदार प्रदर्शन किया हैं। सबको उम्मीद है की विराट अपने शानदार फ्रार्म को जारी रखेगें। रुट नें आगे कहा की जब आप दुनिया के सर्वश्रेष्ठ बल्लेबाज के ख़िलाफ़ खेलते है तो उस बल्लेबाज के पास आपको कमज़ोर करने की ताकत होती हैं। यही विराट कोहली की क्षमता हैं।

यह भी पढ़ें : विराट कोहली का होगा ‘विराट’ टेस्ट

बल्लेबाजो के ऊपर होगी ज़िम्मेदारी

वहीं दुसरी तरफ़ भारतीया बल्लेबाजों के ऊपर टेस्ट सिरीज में अच्छा प्रदर्शन करने का दबाव रहेगा क्योंकि टीम पहले ही इग्लैंड से वनडे सिरीज हार चुकी हैं। कोच रवि शास्त्री नें कहा है की विराट कोहली इस सिरीज में बेहतरीन बल्लेबाजी कर सकते हैं क्योंकि उन्होंने पिछले कुछ सालों में टेस्ट मैचों में शानदार प्रदर्शन करके खुद को उच्च कोटी का बल्लेबाज बनाया हैं।

सिरीज शुरु होने से पहले पूर्व भारतीय गेंदबाज आशीष नेहरा नें टीम में इंसात शर्मा और बाकि तेज गेंदबाजों को इंग्लैंड की ज़मीन पर गेंदबाजी करने की रणनीति बताई हैं।

यह भी पढ़ें : लगातार 10वी सीरिज़ नहीं जीत सका भारत