Entertainment News: Kareena Kapoor Khan ने इसलिए किया था ‘रिफ्यूजी’ से डेब्यू! जानिए वजह


नई दिल्ली: करीना कपूर खान (Kareena Kapoor Khan) ने इंडस्ट्री में बीस साल पूरे कर लिए हैं. वह एक ऐसी स्टार किड थी, जिसके बारे में सबको पता था कि वह हीरोइन बनेगी. राज कपूर की पोती करीना कपूर उर्फ बेबो को बचपन ने एक्टिंग करने का शौक था. अपनी दीदी करिश्मा की शूटिंग में वह हमेशा साथ रहती. उनकी नकल करती, उनकी तरह मेकअप करती. टीन एजर करीना ने अपनी बहन के कहने पर वजन भी कम कर लिया.

करीना का एटीट्यूड
इस बात से भी सभी वाकिफ हैं कि ऋतिक रोशन की डेब्यू फिल्म ‘कहो ना प्यार है’ में पहले करीना को ही कास्ट किया गया था. उस समय करीना और उनकी मां बबिता के इतने नखरे थे और इतना एटीट्यूड था कि निर्माता निर्देशक राकेश रोशन को एक दिन की शूटिंग के बाद करीना को फिल्म से निकालना पड़ा. इस फिल्म में बाद में अमीषा पटेल को लिया गया.

करीना को आने की जल्दी मच गई
फिल्म से निकाल दिए जाने पर करीना तिलमिला गई. उससे ज्यादा गुस्सा बबिता को आया. उन दोनों ने उम्मीद नहीं की थी कि राकेश रोशन यह कदम उठा सकते हैं. करीना को तुरंत किसी फिल्म का ऑफर नहीं मिला. उन दिनों करिश्मा कपूर और अभिषेक बच्चन का अफेयर चल रहा था और दोनों की सगाई भी हो चुकी थी. बबिता को पता था कि अभिषेक अपने डेब्यू फिल्म ‘रिफ्यूजी’ पर काम कर रहा है. अमिताभ बच्चन के पास बबिता अपना दुखड़ा ले कर पहुंच गई. अमिताभ ने करीना को फिल्म के निर्देशक जेपी दत्ता से मिलवाया और रेकमंड भी किया. इस तरह से करीना की ‘रिफ्यूजी’ में एंट्री हुई. करीना समझ गई थीं कि उसके नाज-नखरे यहां नहीं चलने वाले.

‘रिफ्यूजी’ में अपने रोल से नाखुश थीं
करीना को जिस तरह के रोल से डेब्यू करने का मन था, ‘रिफ्यूजी’ में वह बात नहीं थी. वह कबीले की लड़की का किरदार निभा रही थी. पर उस समय उसकी जिद थी कि उसी साल उसकी फिल्म भी आ जाए.

‘कहो ना प्यार है’ के रिलीज होने के बाद करीना ने अपने एक इंटरव्यू में कहा था, ‘अच्छा हुआ जो मैंने फिल्म में काम नहीं किया. राकेश अंकल ने फिल्म ऋतिक  के लिए बनाई है. वे उसके एक-एक फ्रेम पर बीस शॉट खर्च करते हैं. हीरोइन चाहे कैसी भी दिखे, उन्हें फर्क नहीं पड़ता. फिल्म में कई जगह अमीषा के चेहरे पर पिंपल नजर आ रहे हैं, उसकी ड्रेस गंदी है पर यह बात किसी को नहीं दिख रही.’

ऋतिक और करीना का झगड़ा आखिरकार करण जौहर की वजह से सुलझ पाया, जिसने उन दोनों को दो साल पर ‘कभी खुशी कभी गम’ में कास्ट किया.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें

 





Source link