Thursday, August 13, 2020
Home Breaking News Hindi EXCLUSIVE: फेक न्यूज फैक्ट्री ने सुशांत के परिवार के लिए पैदा की...

EXCLUSIVE: फेक न्यूज फैक्ट्री ने सुशांत के परिवार के लिए पैदा की नई मुसीबतें

- Advertisement -


नई दिल्ली: दिवंगत एक्टर सुशांत सिंह राजपूत (Sushant Singh Rajput) सुसाइड मामले में पुलिस जांच के अलावा जिस रफ्तार से भ्रामक खबरें या फेक न्यूज मीडिया या सोशल मीडिया पर आ रही है, उससे ये सवाल खड़ा हो गया है कि क्या कोई ऐसा है जो मीडिया प्रोपोगंडा का इस्तेमाल इस केस को डिरेल करने के लिए या अपने फायदे के लिए कर रहा है. अब मुंबई पुलिस साइबर सेल में इसकी शिकायत दर्ज करवाई गई है, जिसकी जांच मुंबई पुलिस कर रही है. 

सुशांत सिंह आत्महत्या के मामले में पुलिस इंवेस्टिगेशन के अलावा कई ऐसी खबरें हैं, जो बिल्कुल फेक है लेकिन उन्हें प्रोपोगेंडा के तहत तेजी से मीडिया या सोशल मीडिया पर फैलाया जा रहा है. सबसे पहले पटना में प्रेस कॉन्फ्रेंस में अभिनेता शेखर सुमन दावा करते हैं कि सुशांत सिंह को एक महीने से धमकियां मिल रही थी, जिसकी वजह से उन्होंने एक महीने में 50 सिम कार्ड बदल डाले, हालांकि बाद में उन्होंने खुद इसे कन्फर्म न्यूज बताने से इनकार कर दिया.

इसके बाद सुशांत सिंह के पिता केके सिंह (KK Singh) के नाम से एक ट्विटर अकाउंट बनता है, जो इस मामले को लेकर अलग-अलग खबरें पोस्ट करता है. बाद में परिवार इसे भी फेक अकाउंट बताता है. इसके बाद खबर आती है कि सुशांत सिंह की गाड़ियों की नीलामी की जाएगी, लेकिन परिवार इसे भी फेक न्यूज़ ही बताता है. सोशल मीडिया पर अचानक से कई सारे अकाउंट्स बनते हैं, जो इस मामले से जुड़ी कई फेक न्यूज़ फैलाना शुरू कर चुके हैं.

Bollywood Dhamaka 2020 जैसे ट्विटर अकाउंट्स का दावा है कि सुशांत के पिता जहां कंगना रनौत और पायल रोहतगी के ऊपर बेटे की मौत का इस्तेमाल करने का आरोप लगा रहे हैं, तो वहीं सलमान खान और करण जौहर के ऊपर लगे नेपोटिज्म के आरोपो से भी उनके पिता इनकार कर रहे है. जबकि ये खबरें पूरी तरह फेक है. 

सुशांत सिंह के परिवार और बेहद करीबी लोगों को लगता है कि कोई शख्स या कुछ लोग ऐसे हैं जो अब मीडिया और सोशल मीडिया प्रोपोगंडा का इस्तेमाल करके इस पूरे मामले की जांच को भटकाना चाहते हैं. सुशांत सिंह के परिवार के बेहद करीबी नीलोत्पल मृणाल ने बताया कि इन तमाम फेक न्यूज को लेकर अब मुंबई साइबर सेल में शिकायत भी दर्ज करवाई गई है, जिसकी अब जांच भी शुरू कर दी गई है.

इससे पहले इस पूरे मामले की जांच कर रहे मुंबई पुलिस के अधिकारियों ने सुशांत सिंह की मौत से जुड़ी फोरेंसिक रिपोर्ट्स वाली खबरों को ये कह कर खारिज कर दिया है कि अभी तक ऐसी कोई रिपोर्ट मुंबई पुलिस को ही नहीं मिली है. जाहिर है बेटे की मौत के बाद अब इससे जुड़ी फेक न्यूज फैक्ट्री ने परिवार के लिए नई मुसीबतें पैदा कर दी है.

एंटरटेनमेंट की और खबरें पढ़ें 





Source link

- Advertisement -
- Advertisment -

Most Popular

जापान के PM ने 1 ही भाषण को 2 जगह पढ़ा, भड़क गए इन शहरों के लोग

टोक्‍यो: जापान के प्रधानमंत्री शिंजो आबे पर आरोप लगा है कि हीरोशिमा और नागासाकी पर परमाणु हमले की वर्षगांठ से जुड़े दो आयोजनों...

स्वदेशी का मतलब सभी विदेशी उत्पादों का बहिष्कार नहीं: मोहन भागवत

नई दिल्‍ली: राष्‍ट्रीय स्वयंसेवक संघ (आरएसएस) के सरसंघचालक मोहन भागवत ने बुधवार को कहा कि स्वदेशी का अर्थ जरूरी नहीं कि सभी विदेशी...

DNA ANALYSIS: भारत के 1 करोड़ से ज्यादा लोगों का Made In India मुहिम को समर्थन

नई दिल्ली: चीन के खिलाफ ऐसी ही एकजुटता भारत के लोग भी दिखा रहे हैं. 30 जून को Zee News ने Made In...

DNA ANALYSIS: सुशांत के परिवार की भावुक चिट्ठी

नई दिल्ली: अभिनेता सुशांत सिंह राजपूत की आत्महत्या के मामले की जांच अब सीबीआई के पास है. लेकिन दो महीने बाद भी सुशांत...