साउथ कोरिया के ऐसे फैक्ट्स जो आपको भी डाल देंगे अचम्भे में !

2253
IMAGE SOURCE ;GOOGLE
IMAGE SOURCE ;GOOGLE

साउथ कोरिया के ऐसे फैक्ट्स जो आपको भी डाल देंगे अचम्भे में !

सभी इस रोचक तथ्य से भली -भांति अवगत होंगे कि टेक्नोलॉजी के सन्दर्भ में साउथ दुनिया का अग्रणी देशों में गिना जाता है। जापान और चीन के बाद साउथ कोरिया ही है जो अमेरिका और योरोप के देशों को अपनी टेक्नोलॉजी से पीछे छोड़ रहा है। हम आज साउथ कोरिया के बारें में आश्चर्यजनक फैक्ट्स से आपको रूबरू करवाना चाहेंगे , जिसे जानकार आप भी अचम्भे रह जाएंगे।

साउथ कोरिया में “कोरिया” नाम गोरियो से लिया गया है। कोरिया नाम 918 ईस्वी में जनरल वांग जियोन द्वारा स्थापित राजवंश को दिया गया नाम था। गोरियो का अर्थ है “उच्च और स्पष्ट” होता है।

साउथ कोरिया में मैकडॉनल्ड्स सहित अधिकांश रेस्तरां साउथ कोरिया में घरों तक सीधे भोजन पहुंचाते हैं।

कोरिया में जब छोटे बच्चों का जन्म होता है तभी उन्हें एक वर्ष का माना जाता है।

साउथ कोरिया हेसिंदंग पार्क है, जो पुरुषों के लिंग के लिए फेमस है। यहाँ पर आपको एक लिंग-थीम वाला रेस्तरां भी मिल जायेगा।

साउथ कोरिया में, सार्वजनिक रूप से शराब पीना पूरी तरह से कानूनी है। लोग अपने पसंदीदा ड्रिंक खुले कंटेनर ले जा सकते हैं और यहां तक कि एक या दो पैग पी भी सकते हैं।

south korea

साउथ कोरिया फैक्ट्स

जब एक कोरिया में लाल स्याही से लिखा होता है किसी के बारें में तब उसका मतलब होता है किं वह शख्स या तो मर चुका है या मरने वाला है।

साउथ कोरिया “दुबारा क्राइम सीन को क्रिएट” करने के अपने काम के लिए प्रसिद्ध है। बलात्कार या हत्या जैसे अपराधों के संदिग्ध नागरिकों को पुलिस द्वारा क्राइम सीन पर हथकड़ी में बाँध कर लाया जाता है और अपराध को फिर से करने का आदेश दिया जाता है। ऐसा करना अपराधियों को मीडिया और जनता के सामने शर्मिंदा करना होता है। मीडिया वाले अपराधी की फोटो और वीडियो भी बनाते हैं।

Apple के iPhones के लिए माइक्रोचिप्स साउथ कोरियाई कंपनी सैमसंग द्वारा बनाए जाते हैं।

2011 के बाद से 2 बिलियन से अधिक लोगों ने कोरियाई के-पॉप कलाकार Psy Key का गाना “गंगनम स्टाइल” वीडियो को देखा है। यह दुनिया भर के 30 देशों के चार्ट में सबसे ऊपर है। पूर्व अमेरिकी राष्ट्रपति बराक ओबामा और ब्रिटिश प्रधान मंत्री डेविड कैमरन सहित विश्व के नेताओं ने इस गाने पर डांस किया है। यह गाना सियोल के ‘गंगनम’ जिले से सम्बंधित है।

साउथ कोरिया दुनिया में प्लास्टिक सर्जरी का सबसे बड़ा बाजार है।

साउथ कोरिया में ग्रह पर दुनिया की सबसे तेज वायरलेस स्पीड है। यहाँ पर इंटरनेट दुनिया में सबसे तेज चलता है। औसत डाउनलोड स्पीड यहाँ पर 33.5 मेगाबिट प्रति सेकंड है। दूसरे नम्बर पर हांगकांग आता है जिसकी औसत स्पीड साउथ कोरिया से तीन गुना कम है। का लगभग तीन गुना है। देश में प्रति सेकंड 17 मेगाबिट्स की औसत अपलोड स्पीड भी है। साउथ कोरियाई में सभी के ब्रॉडबैंड सर्विस है।

south korea Facts Hindi

साउथ कोरिया में टैक्सियों का उनके द्वारा दी जा रही सर्विस पर निर्भर करता है। भूरी या सफेद टैक्सी एक योग्य लेकिन संभावित अनुभवहीन चालक के साथ एक बुनियादी कार है, जबकि काली टैक्सी अनुभवी ड्राइवरों के साथ लक्जरी कार हैं।

कुत्ता एक ऐसा व्यंजन है जो वास्तव में कोरियाई रेस्तरां और सड़क के बाजारों में परोसा जाता है। साउथ कोरिया में सदियों से कुत्ते का मांस खाया जाता रहा है, लेकिन अन्य एशियाई देशों में यह काफी विवादास्पद हो गया है। बोसिनटांग एक पारंपरिक कोरियाई सूप है जिसे कुत्ते के मांस से बनाया जाता है। लेकिन पालतू कुत्ते आमतौर पर नहीं खाए जाते हैं।

ये भी पढ़े – कोरोना: अमेरिका सेना ने छोड़ा है कोरोना वायरस – चीन का आरोप

आपको यह भी बताना चाहेंगे कि साउथ कोरिया कोरोना वायरस के सन्दर्भ में दूसरे देशों के सामने एक मॉडल प्रस्तुत किया है , साउथ कोरिया में बड़े स्तर पर उनके नागरिको की टेस्टिंग हुई, जिसके वजह से कोरोना वायरस के संक्रमण के मामलो में वह तेज़ी से गिरावट आई।

Today latest news in hindi के लिए लिए हमे फेसबुक , ट्विटर और इंस्टाग्राम में फॉलो करे | Get all Breaking News in Hindi related to live update of politics News in hindi , sports hindi news , Bollywood Hindi News , technology and education etc.